logo-image

ICC Ranking में ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने मचाई धूम, स्टीव स्मिथ ने बाबर को पछाड़ा

ईशान किशन ने वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ईशान किशन ने 37 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी.

Updated on: 05 Jan 2023, 12:57 PM

नई दिल्ली:

ICC Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार (5 जनवरी) को सभी फॉर्मेट की ताजा रैंकिंग जारी की है. आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने धमाल मचाया है. टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर और श्रीलंका सीरीज में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है. वहीं आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले सनराइजर्स के लिए खुशखबरी, SRH का चैंपियन बनना तय!

ईशान किशन ने वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ईशान किशन ने 37 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. जिसका फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में भी मिला है. उन्होंने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 पायदान की छलांग लगाई है. ईशान अब 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं हार्दिक पांड्या टॉप-50 में शामिल हुए हैं. हार्दिक बल्लेबाजी रैंकिंग में 50वें नंबर पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें: हार्दिक के लिए खास रहने वाला है टीम इंडिया और IPL 2023 का सफर!

इसके अलावा टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भी रैंकिंग में फायदा हुआ हैं. उन्होंने 40 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और टॉप-10 में पहुंच एंट्री कर ली है. हुड्डा अब 97वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि दीपक हुड्डा श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के हीरो रहे थे. उन्होंने ताबातोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला था. उन्होंने 23 गेंदों पर 41 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्हें पहले मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था. 

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है. स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में 85 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इसका फायदा भी उन्हें हुआ. अब वह एक पायदान का छलांग लगाते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.