News Nation Logo

ICC T20I Rankings: KL Rahul ने कायम की बादशाहत, Rohit Sharma की भी लंबी छलांग

आईसीसी ने बुधवार को पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग जारी की. आईसीसी की ताजा रैंकिंग के अनुसार भारतीय़ टीम ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने लंबी छलांग लगाई है. टॉप 10 में राहुल इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Nov 2021, 05:31:09 PM
Kl Rahul

Kl Rahul (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईसीसी (ICC) द्वारा जारी टी20 रैंकिंग (T20 Rankings) में बड़ी छलांग लगाई है. केएल राहुल ने ताजा रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाकर 729 प्वाइंट के साथ पांचवें पायदान पर कब्जा किया है. वहीं रोहित शर्मा ने 2 पायदान की छलांग लगाई है. रोहित शर्मा अब 13वें नंबर पर आ गए. हैं. आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली है. जिसमें भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: चंद रुपयों में खरीदे गए थे ये खिलाड़ी, अब करोड़ों रुपयों की होगी बरसात 

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 2 मैचों में केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 80 रन बनाए थे. उनको शानदार बल्लेबाजी का भी इनाम मिला है. वहीं टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी. 

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : इस दिन और मैदान से शुरू हो सकता है IPL 2022, पहला मैच खेलेगी ये टीम

आपको बता दें कि आईसीसी की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 809 प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर हैं. बाबर आजम ने टी20 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से तूफान मचा दिया था. नंबर दो पर 805 प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) हैं. नंबर तीन पर 796 प्वाइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका के एडन मार्क्रम (Aiden Markram) हैं. नंबर चार पर 735 प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad RiZwan) हैं. नंबर पांच पर 729 प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) हैं.   

First Published : 24 Nov 2021, 05:31:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.