News Nation Logo

IPL 2022 Mega Auction: चंद रुपयों में खरीदे गए थे ये खिलाड़ी, अब करोड़ों रुपये की होगी बरसात 

आईपीएल 2022 मेगा आक्शन (IPl 2022 mega auction) में कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो पिछले आईपीएल में महज 20-40 लाख रुपये में बिके थे लेकिन इस बार फ्रेंचाइजी टीमें उन पर करोड़ों रुपये की बरसात कर सकती हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 24 Nov 2021, 09:13:41 PM
22 45454

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा आक्शन पर सभी की नजरें हैं. क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल है कि आखिर ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं, जो इस बार रिटेन होंगे और कौन से खिलाड़ी हैं, जिनकी बोली करोड़ों रुपये लगेगी. कुछ खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में ऐसे हैं, जो पिछले आईपीएल तक बहुत कम कीमत में बिक रहे थे. उनकी कीमत महज 20 लाख तक थी लेकिन इस बार कई करोड़ के बिक सकते हैं. दरअसल, इन खिलाड़ियों ने ऐसा तूफानी प्रदर्शन किया कि अब रिटेन भी किए जा सकते हैं. अगर रिटेन किए गए तो इनकी कीमत 20 लाख रुपये से उछलकर कम से कम 6 करोड़ रुपये हो जाएगी. अगर रिटेन नहीं भी किए गए और आक्शन में आए तो भी इन खिलाड़ियों की कीमत करोड़ों रुपये होगी. ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं, चलिए आपको बताते हैं. 

हर्षल पटेल - गुजरात में पैदा हुए हर्षल पटेल रणजी में हरियाणा के कप्तान हैं. वह कई वर्षों से आईपीएल में हैं लेकिन पहले एक गुमनाम खिलाड़ी थे. आरसीबी ने आईपीएल 2021 में 20 लाख रुपये में इन्हें खरीदा था. पटेल अपनी तेज गेंदबाजी से ऐसा तूफान लाए कि 32 विकेट  झटक लिए. वह आईपीएल में इस बार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: किस टीम में जाने वाले हैं क्रिस गेल? 

वेंकटेश अय्यर - मध्य प्रदेश के रहने वाले वेंकटेश अय्यर केकेआर में बतौर आलराउंडर खेलते हैं. उन्हें भी केकेआर ने 20 लाख में खरीदा था लेकिन वह शानदार आलराउंडर के रूप में उभरे. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से प्रभावित किया. इस प्रदर्शन का परिणाम था की न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्हें मौका दिया गया. पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने उनका प्रदर्शन देखकर कहा कि वेंकटेश इस बार आईपीएल में 12-14 करोड़ के भी बिक सकते हैं.  

देवदत्त पाडिक्कल - 21 साल का कर्नाटक का यह क्रिकेटर साल 2019 में आईपीएल में आरसीबी में लिया गया था. यह आईपीएल में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरा. उन्होंने आईपीएल में 29 मैचों में 884 रन बना डाले. यही नहीं, एक शानदार शतक भी जमाया. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल टी20 डेब्यू भी कर चुके हैं, जिसमें 23 गेंदों पर 29 रन बनाए. आरसीबी ने इन्हें भी 20 लाख में लिया था लेकिन इस बार सभी टीमें करोड़ों रुपये बोली लगा सकती हैं.  

ऋतुराज गायकवाड़ - महाराष्ट्र के इस क्रिकेटर को सीएसके ने 20 लाख में खरीदा था लेकिन इसने आईपीएल में फाफ डू प्लेसिस के साथ शानदार ओपनिंग साझेदारियां की. इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में भी शामिल किया जा चुका है और श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में डेब्यू भी कर चुका है. अब इनकी कीमत करोड़ों रुपये मानी जा रही है. 

अर्शदीप सिंह- पंजाब किंग्स का यह तेज गेंदबाज भी महज 20 लाख रुपये का था लेकिन आईपीएल में तेज गेंदबाजी से शानदार दम दिखाया. अब आक्शन में इन पर बढ़चढ़कर बोली लग सकती है. 

First Published : 24 Nov 2021, 04:50:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.