logo-image

ICC T20 Ranking: लोकेश राहुल को हुआ फायदा, विराट कोहली को नुकसान

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा टी-20 विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में क्रमश : दूसरे और सातवें नंबर पर कायम है.

Updated on: 15 Feb 2021, 04:07 PM

दुबई:

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा टी-20 विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में क्रमश : दूसरे और सातवें नंबर पर कायम है. भारत को इंग्लैंड के साथ अभी पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और उस सीरीज में इन दो बल्लेबाजों के पास कुछ अंक हासिल करने का मौका होगा आईसीसी की यह रैंकिंग पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच समाप्त हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद जारी हुई है, जिसमें मेजबान पाकिस्तान ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की है. सीरीज में छह विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने गेंदबाजों की सूची में करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है जबकि पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्माद रिजवान 42वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: CSK से लेकर मुंबई तक कौन कितने विदेशी प्लेयर्स खरीद सकता है, देखें लिस्ट

रिजवान ने सीरीज में 197 रन बनाए, जिसमें एक शतक भी शामिल है. एक अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली 13 स्थानों की छलांग लगाते हुए 137वें नंबर पर पहुंच गए हैं.  पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खत्म हुई सीरीज के बाद टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पाकिस्तान एक अंक पाने के बावजूद चौथे और दक्षिण अफ्रीका एक अंक गंवाने के बावजूद पांचवें नंबर पर है. भारत टीम ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी टी-20 सीरीज खेली थी जिसमें भारत ने मेजबान टीम को 2-1 से हराया था. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सिटी बजाकर दर्शकों से की खास अपील, देखें वीडियो

अभी टीम इंडिया और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही और उसके बाद दोनों देशों के बीच टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टी-20 सीरीज होने वाली है जिसके सभी मुकाबले अहमदाबाद में होने वाले हैं. इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन अभी तक भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है.

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में