logo-image

ICC ODI Rankings में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को हुआ फायदा, टॉप पर बाबर आजम का कब्जा

Shreyas Iyer And KL Rahul: श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को ICC ODI Ranking में फायदा हुआ है. भारत के लिए आखिरी बार ये दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे.

Updated on: 07 Feb 2024, 05:37 PM

नई दिल्ली:

ICC ODI Rankings Shreyas Iyer KL Rahul: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा ICC वनडे रैंकिंग जारी कर दी है. इसमें भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को फायदा हुआ है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी. इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल थे. टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में खेले थे. तब उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. जिसका फायदा उन्हें मिला है.

इन बल्लेबाजों की रैंकिंग बढ़ी

ICC ODI Ranking में श्रेयस अय्यर को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 689 रेटिंग अंक के साथ 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं केएल राहुल को भी एक पायदान का फायदा हुआ है और वह 666 रेटिंग अंक के साथ 16वें नंबर पर आ गए हैं. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के मीडिय ऑर्डर के मजबूत खिलाड़ी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी इन खिलाड़ियों ने टीम के लिए अहम योगदान दिया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है धोनी का चहेता खिलाड़ी, परिवार की वजह से मैदान से था दूर

पहले नंबर पर काबिज हैं बाबर आजम 

आईसीसी की बल्लेबाजों की ODI रैंकिंग में बाबर आजम पहले नंबर पर काबिज हैं. उन्होंने अपनी कुर्सी को बरकरार रखा है. पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज बाबर के 824 रेटिंग अंक हैं. शुभमन गिल दूसरे नंबर पर हैं. उनके 801 रेटिंग अंक हैं. विराट कोहली तीसरे नंबर पर काबिज हैं. उनके 768 रेटिंग अंक हैं. 746 रेटिंग अंक के साथ रोहित शर्मा चौथे नंबर पर हैं. आईसीसी की बल्लेबाजी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है धोनी का चहेता खिलाड़ी, परिवार की वजह से मैदान से था दूर