logo-image

ICC Ranking : बाबर आजम ने फिर हासिल की नंबर-1 की बादशाहत, शुभमन गिल को छोड़ा पीछे

ICC ODI Ranking : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर वनडे के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने शुभमन गिल को पीछे पछाड़ दिया है.

Updated on: 20 Dec 2023, 04:57 PM

नई दिल्ली:

ICC ODI And T20I Ranking, Babar Azam-Shubman Gill : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर वनडे के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैकिंग्स जारी की. जिसमें बाबर ने भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल तो पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर रहने वाले भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई से भी ताज छिन चुका है. टी20 बॉलिंग रैंकिंग में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद नंबर वन पर आ गए हैं. 

बाबर ने गिल को पछाड़ा

बाबर आजम ने 824 रेटिंग के साथ टॉप पर पहुंचे हैं.जबकि शुभमिन गिल 810 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल की बॉलिंग रैंकिंग में नंबर वन पर रहने वाले भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई से इंग्लिश स्पिनर रशीद ने नंबर-1 का ताज छिन लिया है. रशीद ने 715 रेटिंग के साथ नंबर-1 पर कब्जा जमाया. वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान 692 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. रवि बिश्नोई 685 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा 679 रेटिंग के साथ चौथे और महीश तीक्षणा 677 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : मुंबई इंडियंस ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों रोहित को हटाकर हार्दिक को बनाया गया है कप्तान

3 पर कोहली, 4 पर हैं रोहित शर्मा

वनडे की बैटिंग रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली 775 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 754 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर मौजूद हैं.  वहीं रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर 745 रेटिंग के साथ नंबर पांच पर हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए खुलेगा ट्रेड विंडो, देखने को मिल सकता है बड़ा उलटफेर