logo-image

ICC ODI Batsmen Ranking: शुभमन गिल ने लगाया बड़ा छलांग, विराट-रोहित अपने स्थान पर बरकरार

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस ताजा रैंकिंग में भारत के युवा बल्लेबाज और जिम्बाब्वे में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले शुभमन गिल को बंपर फायदा हुआ है.

Updated on: 24 Aug 2022, 06:22 PM

नई दिल्ली:

ICC ODI Batsmen Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस ताजा रैंकिंग में भारत के युवा बल्लेबाज और जिम्बाब्वे में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले शुभमन गिल (Shubham Gill) को बंपर फायदा हुआ है. वहीं भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को नुकसान पहुंचा है. शुभमन गिल ने 45 नंबर का छलांग लगाते हुए वे 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली अपने पायदान पर बने हुए हैं. 

 
शुभमन गिल ने हाल में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में उन्होंने अपने करियर का पहला शतक लगाया. उन्होंने गेंदों पर 130 रनों की शानदार पारी खेली थी. दूसरे वनडे में उन्होंने 33 रन और पहले वनडे में 82 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 
 
यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: पहली बार होगी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत! कभी नहीं हुए आमने-सामने

भारत के स्टार ओपनर शिखर धवन ने जिम्बाब्वे दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बावजूद धवन को आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में नुकसान हुआ है. वह एक स्थान खिसककर 12वें नंबर पर आ गए हैं. धवन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 154 रन बनाए थे. उन्होंने पहले और तीसरे वनडे मुकाबले में अर्धशतक भी जड़ा था.

इस लिस्ट में भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) 744 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) छठे नंबर पर बने हुए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे पर आराम दिया गया था.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 891 रेटिंग अंकों के साथ नंबर टॉप पर बने हुए हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन 789 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाज

1- बाबर आजम- पाकिस्तान
2- रासी वान डर डुसेन- साउथ अफ्रीका
3- क्विंटन डिकॉक- साउथ अफ्रीका
4- इमाम उल हक- पाकिस्तान
5- विराट कोहली- भारत
6- रोहित शर्मा- भारत
7- डेविड वॉर्नर- ऑस्ट्रेलिया
8- जॉनी बेयरस्टो- इंग्लैंड
9- रॉस टेलर- न्यूजीलैंड
10- आरोन फिंच- ऑस्ट्रेलिया