logo-image

Asia Cup 2022: पहली बार होगी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत! कभी नहीं हुए आमने-सामने

Asia Cup 2022 India vs Pakistan: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे. एशिया कप 2022 के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है.

Updated on: 24 Aug 2022, 09:55 AM

highlights

  • एशिया कप में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है
  • एशिया कप के फाइनल में दोनों टीमें कभी नहीं भिड़ीं हैं
  • इंडिया से बुमराह और पाकिस्तान से आफरीदी हो चुके हैं बाहर

नई दिल्ली :

Asia Cup 2022 India vs Pakistan: एशिया कप 2022 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का पहला ही मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान की टीम से है. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें ही नहीं बल्कि फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. 

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपने पहले ही मुकाबले को जीतकर पाकिस्तान पर दबाव बनाने के साथ ही मजबूती से आगे बढ़ने की कोशिश करेगी, और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी लेगी. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे. एशिया कप 2022 के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है. उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे. 

एशिया कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान 14 मुकाबलों में आमने-सामने हो चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. क्योंकि टीम इंडिया आठ मुकाबले जीतने में सफल हुई है. जबकि पाकिस्तान की टीम पांच मुकाबला जीत पाई है. खास बात यह है कि एशिया कप के फाइनल में दोनों टीमें एक भी बार नहीं भिड़ी हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया और पाकिस्तान फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने हो सकते हैं. उम्मीद है कि इस बार भारत और पाकिस्तान पहली बार एशिया कप के फाइनल में भिड़ सकती हैं. क्योंकि दोनों टीमें बाकी टीमों से मजबूत मानी जा रही हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: इस खिलाड़ी को स्क्वाड में शामिल नहीं करने पर इंडिया को हो सकता है पछतावा!

एशिया कप 2022 के आगाज से पहले ही दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी चोट की वजह से एशिया कप से ही बाहर हो गए हैं. ऐसे में दोनों टीमों की गेंदबाजी कमजोर होती हुई दिखाई दे रही है. दोनों गेंदबाजों के एशिया कप से बाहर होने पर दोनों टीमों के बल्लेबाज राहत की सांस ले रहे होंगे.