logo-image

Asia Cup 2022: इस खिलाड़ी को स्क्वाड में शामिल नहीं करने पर इंडिया को हो सकता है पछतावा!

Asia Cup 2022: टीम इंडिया में एशिया कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को नहीं शामिल किया गया है, जो शानदार लय में है. ऐसे में इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करना कहीं टीम की सबसे बड़ी भूल न साबित हो जाए.

Updated on: 23 Aug 2022, 07:58 PM

नई दिल्ली :

Asia Cup 2022: टीम इंडिया एशिया कप 2022 की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. एशिया कप 2022 के में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. वहीं, एशिया कप के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार चर्चा में बने हुए हैं, क्योंकि विराट कोहली के बल्ले से काफी लंबे वक्त से रन नहीं निकल पा रहा है. उम्मीद है कि विराट कोहली के बल्ले से रन निकलेगा. लेकिन टीम इंडिया में एशिया कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को नहीं शामिल किया गया है, जो शानदार लय में है. ऐसे में इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करना कहीं इंडिया की सबसे बड़ी भूल न साबित हो जाए.  

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि शुभमन गिल है. शुभमन गिल इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. इसके बाद भी एशिया कप 2022 के लिए शुभमन गिल को भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है. जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शुभमन गिल ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों का सामना कर नाबाद 82 रन की पारी खेली थी. इस दौरान गिल के बल्ले से 10 चौके और एक छक्का निकला था. 

सीरीज के दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए. 34 गेंदों का सामना करते हुए 33 रन की पारी खेली थी. इस दौरान इनके बल्ले से 6 चौके निकले थे. सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भी शुभमन गिल ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा. गिल ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 130 रन की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और एक छक्का देखने को मिला. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए तीसरे मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी करने पर गिल के मैन ऑफ द् मैच भी चुना गया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup से पहले ही टीम इंडिया मुसीबत में फंसी! इस खिलाड़ी की वापसी कहीं पड़ न जाए भारी

जबकि आईपीएल 2022 में भी शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस की टीम से खेलते हुए सलामी बल्लेबाजी की थी. आईपीएल 2022 में शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. आईपीएल 2022 में शुभमन गिल ने 16 मुकाबलों की 16 पारियों में 483 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकला था. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup में ये दो खिलाड़ी टीम इंडिया की जीत में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, इस बार भी करेंगे कमाल!

एशिया कप में शुभमन गिल को भारतीय स्क्वाड में नहीं शामिल करने कहीं बड़ी भूल न साबित हो जाए. क्योंकि शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर गिल मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करने में सफल हो जाते. हालांकि शुभमन गिल अगर स्क्वाड में शामिल हो भी जाते तो भी उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाती. क्योंकि एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आएंगे. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: वसीम अकरम ने इस भारतीय खिलाड़ी से सावधान रहने की दी सलाह

रोहित शर्मा भी पिछले कुछ समय से बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. और केएल राहुल की बात करें तो आईपीएल 2022 में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी तो की थी. लेकिन आईपीएल 2022 के बाद से वो चोटिल हो गए थे. केएल राहुल आईपीएल 2020 के बाद, जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेले हैं. इस सीरीज में केएल राहुल ने कप्तानी तो अच्छी की लेकिन बल्ले से रन नहीं बना पाए. ऐसे में शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए एक विकल्प के तौर पर हो सकते थे.