logo-image

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव ने टी20 रैंकिंग में बाबर आजम को पछाड़ा, भुवनेश्वर को नुकसान

आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भले ही टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाजी को जबरदस्त फायदा हुआ है.

Updated on: 21 Sep 2022, 07:14 PM

नई दिल्ली:

ICC T20 Ranking: आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भले ही टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाजी को जबरदस्त फायदा हुआ है. भारत के मिडिल ऑर्डर के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आईसीसी रैंकिंग छलांग लगाई है. सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ दिया है. 

टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जो टॉप-10 में शामिल हैं. सूर्यकुमार यादव ने एक पायदान की छलांग लगाई है. वहीं बाबर आजम को एक पायदान का नुकसान हुआ है. सूर्यकुमार यादव 780 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं 771 प्वाइंट के साथ बाबर आजम नंबर-4 पर खिसक गए हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को दो पायदान का नुकसान हुआ है. वह अब 9वें नंबर पर खिसक गए हैं. भुवनेश्वर कुमार आईसीसी टी20 रैंकिग के टॉप-10 में एकलौते भारतीय गेंदबाज हैं. हालांकि एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार का काफी खराब प्रदर्शन रहा है. 

यह भी पढ़ें: T20 का बादशाह है यह खिलाड़ी, जानिए कोहली, रोहित और राहुल के नाम कितने शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार ने शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 25 गेंदों पर 46 रन बनाए थे. हालांकि उनकी यह पारी टीम इंडिया को जीत नहीं दिया पाई. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 52 रन लुटा दिए थे और भारत को हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया के खराब फील्डिंग पर भड़के रवि शास्त्री, बोले- ऐसे कैसे जीतोगे मैच