logo-image

ICC के FaceBook पेज ने बनाया नया कीर्तिमान, 1.65 अरब बार देखा गया, भारत का मैच नंबर वन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वीडियो चैनल को फेसबुक पर इस साल शुरुआती छह महीनों में सबसे ज्यादा लोगों ने देखा जो बाकी खेल महासंघों की तुलना में दोगुने से अधिक है.

Updated on: 08 Aug 2020, 07:37 AM

Dubai:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) (ICC) के वीडियो चैनल (ICC FaceBook Page) को फेसबुक पर इस साल शुरुआती छह महीनों में सबसे ज्यादा लोगों ने देखा जो बाकी खेल महासंघों की तुलना में दोगुने से अधिक है. आईसीसी (ICC) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. आईसीसी ने कहा कि इसके वीडियो चैनल पर 2020 की पहली छमाही में व्यूज की संख्या 1.65 अरब थी, जो सोशल मीडिया (ICC Social Media) के इस मंच पर अन्य खेल संस्थानों की तुलना में कहीं अधिक है. आईसीसी ने कहा कि यह नतीजे फेसबुक के ‘क्राउडटैंगल्स एनालिसिस’ (CrowdTangles Analysis) से लिए गए हैं. उसने कहा कि पिछले 12 महीनों की तुलना में इसका फेसबुक चैनल अपने वर्ग में सबसे ज्यादा व्यस्त पेज रहा. 

यह भी पढ़ें ः ICC के FaceBook पेज ने बनाया नया कीर्तिमान, 1.65 अरब बार देखा गया, भारत का मैच नंबर वन

आईसीसी ने कहा कि इस चैनल मे इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला दिन तब था जब बांग्लादेश ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2020 के फाइनल में भारत पर जीत हासिल की थी, जिसे 44 लाख दर्शकों ने देखा. उसने कहा कि मार्च में आस्ट्रेलिया में हुए महिला T20 विश्व कप में चैनल को 1.1 अरब वीडियो व्यूज मिले जो 2018 चरण की तुलना में 1900 प्रतिशत ज्यादा थे जिसे यह अब तक सबसे ज्यादा देखा गया आईसीसी महिला टूर्नामेंट बन गया.