News Nation Logo
Breaking
Banner

अब Virat Kohli से छीनी गई इस टीम की कमान, कप्तानी से हटाया

ICC 2021 World Best Team : भारत के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2021 में भारत ने 6 वन डे मैच खेले थे, जिसमें से 4 में जीत दर्ज करने में टीम कामयाब रही थी. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Jan 2022, 11:45:32 AM
icc declare icc best odi team of 2021 virat kohli remove from captainc

icc declare icc best odi team of 2021 virat kohli remove from captainc (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

ICC 2021 World Best Team : विराट कोहली (Virat Kohli) की अगर बात 4 महीने पहले की करें तो सभी फॉर्मेट को वो कप्तान थे. साथ ही आईपीएल (IPL) में बेंगलुरु की भी कमान अपने हाथ में ले रखी थी. पर इन 4 महीनों में सब कुछ बदल गया है. विराट किसी भी नेशनल टीम के कप्तान नहीं रहे. साथ ही अब ICC की तरफ से भी विराट कोहली को करारा झटका मिला है. ICC का ये फैसला भी इस समय आया है जब कोहली के सितारे ठीक नहीं चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें - ICC T20 World Cup 2022 Schedule : फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ICC ने जारी किया शेड्यूल  

दरअसल खबर ये है कि ICC ने साल 2021 की ICC मेन्स ODI टीम का ऐलान किया है. और टीम का कप्तान विराट कोहली की जगह पाकिस्तान के प्लेयर बाबर आज़म को बनाया है. इसके अलावा भारत का कोई भी खिलाड़ी इस टीम में जगह नहीं बना सका है. आपको बताते चलें कि लगातार चार साल विराट कोहली ICC की टीम के कप्तान रहे हैं. ऐसे में ये खबर कोहली के लिए किसी भी झटके से कम तो नहीं है.

यह भी पढ़ें - IND vs SA 2nd ODI : राहुल, विराट आज दिखा दो जोश, मैच होगा अपना

टीम की बात करें तो सबसे ज्यादा 3 प्लेयर्स बांग्लादेश के हैं. इसके अलावा दो-दो खिलाड़ी पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका टीम के हैं. टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का भी कोई भी प्लेयर इस टीम में नहीं है.

भारत के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2021 में भारत ने 6 वन डे मैच खेले थे, जिसमें से 4 में जीत दर्ज करने में टीम कामयाब रही थी. 

First Published : 21 Jan 2022, 10:04:30 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.