News Nation Logo

ICC Player Of The Decade: विराट कोहली और अश्विन नॉमिनेट, ये खिलाड़ी भी शामिल

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में लेकिन भारतीय फैंस और विराट कोहली के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. ICC प्लेयर ऑफ द डिकेड यानी एक दशक के सबसे बेस्ट खिलाड़ी के लिए कुछ नामों को नॉमिनेट किया है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 25 Nov 2020, 09:55:20 AM
ICC

आईसीसी (Photo Credit: https://twitter.com/ICC/)

नई दिल्ली:

ICC Player Of The Decade: टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में लेकिन भारतीय फैंस और विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. ICC प्लेयर ऑफ द डिकेड यानी एक दशक के सबसे बेस्ट खिलाड़ी के लिए कुछ नामों को नॉमिनेट किया है. इसमें विराट कोहली के साथ भारत के आर अश्विन भी शामिल हैं. वहीं इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी और क्रिकेट के मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

इसके अलावा ICC के वनडे प्लेयर ऑफ डिकेड में भी भारत के कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान एम एस धोनी जिन्होंने इसी साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है.  श्रीलंका के अनुभवी गेंदबाज लसिथ मंलिगा, ऑस्ट्रेलिया के मिचल स्टार्क, अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और श्रीलंका के कुमार संगकार भी हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

इसी कड़ी में टी20 के खिलाड़ियों की लिस्ट भी सामने आई है जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान, भारत के विराट कोहली, रोहित शर्मा, साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर , ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान एरोन फिंच, लसिथ मलिंगा, वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को रखा गया है. पिछले 10 सालों के प्रदर्शन को देखने हुए आईसीसी ने टेस्ट के खिलाड़ियों का नाम भी बताया है. इसमें विराट कोहली, जो रुट स्टिव स्मिथ, इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज जेम्स एंडरसन, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, श्रीलंका के रंगना हेराथ के अलावा पाकिस्तान के यासिर शाह को जगह मिली है.

 

बता दें कि प्लेयर ऑफ डिकेड का खिताब साल 2009 से 2019 तक के प्रदर्शन को देखते हुए दिया जाता है. इन्हीं 10 सालों में टीम इंडिया के कप्तान और क्रिकेट की रन मशीन विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. कोहली को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि कोहली के जैसा प्रदर्शन किसी खिलाड़ी ने लगातार इतने सालों तक नहीं किया है. इस अवॉर्ड की सेरेमनी कब और कैसे होनी है इसकी जानकारी सामने नहीं है.

 

(इनपुट एजेंसी के साथ)
 

First Published : 24 Nov 2020, 05:07:19 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.