logo-image

ICC Awards:स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास,बनीं सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर

आईसीसी (ICC) ने स्मृति मंधाना को साल 2021 की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर (Best Female Cricketer) चुना है. मंधाना की टक्कर इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली और आयरलैंड की गैबी लुईस से थी

Updated on: 24 Jan 2022, 03:28 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने एक बार फिर देश को गौरवान्वित कर दिया है. आईसीसी (ICC) ने स्मृति मंधाना को साल 2021 की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर (Best Female Cricketer) चुना है. मंधाना की टक्कर इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली और आयरलैंड की गैबी लुईस से थी. लेकिन स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने सबको पीछे छोड़ते हुए अवार्ड अपने नाम किया. स्मृति मंधाना ने 2021 में शानदार खेल दिखाया था. यही वजह है कि उनको ये अवार्ड मिला है. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज मंधाना ने साल 2021 में 22 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले थे. इस दौरान उन्होंने 38.86 की औसत से 855 रन बनाए थे. मंधाना के बल्ले से पिछले साल 1 शतक और 5 अर्धशतक भी देखने को मिले थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भले ही भारतीय टीम अच्छा नहीं खेल पाई थी, लेकिन स्मृति मंधाना के ही बल्लेबाजी का कमाल था कि दो मैच जीतने में सफल हुई थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction:इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को टीमें खरीदने को बेताब!

पिछले साल मंधाना ने इंग्लैंड दौरे पर भी अपनी बल्लेबाजी से कमाल किया था. मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर खेले गए इकलौते टेस्ट की पहली पारी में 78 रनों की पारी खेली थी. वहीं वनडे सीरीज के इकलौते मैच में भी मंधाना ने 49 रनों की पारी खेली थी. जिसकी वजह से टीम इंडिया को जीत मिली थी.