News Nation Logo

आईसीए ने प्रज्ञान ओझा को आईपीएल जीसी के लिए नामांकित किया

बीसीसीआई गुरूवार को अहमदाबाद में अपनी 89वीं आम सालाना बैठक करेगा. इससे पहले पहले भारतीय खिलाड़ी सुरिंदर खन्ना संघ का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Dec 2020, 06:26:06 AM
pragyan espn

प्रज्ञान ओझा (Photo Credit: ESPNcricinfo)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सालाना आम बैठक से एक दिन पहले बुधवार को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) संचालन परिषद के लिये अपना प्रतिनिधि चुना. बीसीसीआई गुरूवार को अहमदाबाद में अपनी 89वीं आम सालाना बैठक करेगा. इससे पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरिंदर खन्ना संघ का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- दूसरे टेस्ट में खेल सकता है टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी, BCCI ने किया बड़ा इशारा

बीसीसीआई के संविधान के अनुसार आईसीए को प्रत्येक वर्ष आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) में अपने एक सदस्य को भेजना जरूरी होता है. आईसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, आईसीए निदेशकों ने ओझा को आईपीएल संचालन परिषद के लिये नामांकित किया है. सुरिंदर खन्ना ने बहुत अच्छा काम किया है और हम प्रत्येक को मौका देना चाहेंगे.’’

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni 23 दिसंबर को क्यों होने लगे सोशल मीडिया पर ट्रेंड

बायें हाथ के स्पिनर ओझा ने इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था. आईसीए के निदेशकों के बोर्ड ने 19 दिसंबर को अपनी आम सालाना बैठक के बाद यह फैसला लिया और इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की.

ये भी पढ़ें: मेलबर्न में टीम इंडिया का Highest और Lowest स्कोर टेस्ट में क्या है, पढ़िए यहां

आईसीए ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सदस्यों ने निदेशकों के बोर्ड को आईपीएल जीसी के लिये सदस्य नामांकित करने के लिये अधिकृत किया और आईसीए बोर्ड ने हितों के टकराव के किसी भी संभावित मुद्दों को ध्यान में रखकर विचार विमर्श के बाद ओझा को अपना प्रतिनिधित्व करने के लिये सही उम्मीदवार पाया. नामांकन एक साल के लिये होगा.’’

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Dec 2020, 06:56:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो