logo-image

मैं खिलाड़ियों के बारे में सबके सामने नहीं बोलूंगाः रवि शास्त्री 

भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका में हार के बाद रवि शास्त्री का बड़ा बयान सामने आया है. हालांकि उन्होंने किसी खिलाड़ी पर व्यक्तिगत बात करने से मना कर  दिया लेकिन विराट कोहली के समर्थन में कुछ बातें कहीं. 

Updated on: 25 Jan 2022, 03:35 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच एवं पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने मीडिया से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि मैं अपने क्रिकेटरों के बारे में पब्लिक के सामने कोई डिस्कशन नहीं करूंगा. ऐसा करना ठीक नहीं. वहीं, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम की हार पर कहा कि इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है. कोई भी टीम हमेशा नहीं जीत सकती. एक बार हारने पर निराश नहीं होना चाहिए. ये भारतीय टीम का खराब फेस है लेकिन यह अस्थाई है. 

इसे भी पढ़ेंः ब्रेंडन टेलर ने किया मैच फिक्सिंग का खुलासा, अश्विन ने दी ये सलाह 

वहीं, विराट कोहली के वर्ल्ड कप नहीं जितवा पाने पर उन्होंने कहा कि आपके पास कितने ऐसे कप्तान हैं, जो वर्ल्ड कप जितवा चुके हैं. सौरभ गांगुली, द्रविड़, लक्ष्मण जैसे तमाम खिलाड़ी हैं, जो वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में वह खिलाड़ी खराब तो नहीं हो गए. सचिन तेंदुलकर भी वर्ल्ड कप जीत से पहले छह बार वर्ल्ड कप हारे हैं, क्या वह खराब प्लेयर हो गए. इससे एक दिन पहले ही रवि शास्त्री एक इंटरव्यू में यह भी कह चुके हैं कि सौरभ गांगुली में अभी 50-60 टेस्ट और जितवाने की क्षमता थी. वह अभी दो साल और टेस्ट टीम के कप्तान रह सकते थे. अब उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है तो हमें उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए. 

बता दें कि रवि शास्त्री का ये बयान ऐसे समय आया है, जब भारत की क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हार गई. इसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. उनके कप्तानी छोड़ने पर तमाम तरह के कयास लगाए गए. इसके बाद केएल राहुल की कप्तानी में भारत वनडे सीरीज भी 3-0 से हार गया. भारत की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने यहां तक कहा है कि भारतीय टीम में दरार है, जो कि उसके हार का कारण है.