logo-image

ब्रेंडन टेलर ने किया मैच फिक्सिंग का खुलासा, अश्विन ने दी ये सलाह 

ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है कि किस तरह दो साल पहले उन्हें फंसाकर मैच फिक्सिंग कराई गई. अब रविचंद्रन अश्विन ने भी इस बारे में महत्वपूर्ण बात कही है. 

Updated on: 25 Jan 2022, 10:51 AM

नई दिल्ली :

जिम्बॉवे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रहे ब्रेंडन टेलर ने सोशल मीडिया पर मैच फिक्सिंग का खुलासा कर क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है. वहीं, भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें इस बारे में सलाह भी दी है. यह मामला शुरू हुआ सोमवार रात जब ब्रेंडन टेलर ने ट्वीटर पर अपने साथ दो साल पहले हुए वाकये का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि किस तरह दो साल पहले एक भारतीय बुकी ने स्पॉसरशिप के नाम पर उन्हें भारत बुलाया. उन्हें कोकिन का नशा कराकर उनकी वीडियो बना ली. इसके बाद वीडियो पब्लिक करने की धमकी देकर मैच फिक्सिंग कराई. यह साल 2019 की बात है, जब जिंबॉब्वे क्रिकेट खुद आर्थिक तंगी में था और टेलर के अनुसार छह महीने से क्रिकेटरों को फीस नहीं मिली थी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इस मामले में भारतीयों से आगे निकले विदेशी 

टेलर के यह खुलासा करते ही क्रिकेट जगत में हलचल मच गई है. मैच फिक्सिंग का मुद्दा एक बार फिर उफान पर आ गया है. वहीं, अब रविचंद्रन अश्विन भी इस मुद्दे पर कूद पड़े हैं. उन्होंने टेलर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा है कि इस बारे में जागरुकता फैलाओ. ज्यादातर समय पोकर टेबल पर हमें दांव लगाने या उठकर चले जाने का विकल्प दिया जाता है. जरूरी है कि हम खेल छोड़ दें और उठकर चले जाएं. अश्विन ने दुआ भी की है कि ब्रेंडन के परिवार को ताकत मिले. 

बता दें कि इससे पहले भी मैच फिक्सिंग का मुद्दा उठता रहा है. पहले भी कई खिलाड़ी बैन किए गए हैं या उन पर कठोर कार्रवाई की गई है. मैच फिक्सिंग के कारण भारत के अजहरुद्दीन से लेकर दक्षिण अफ्रीका के हैंसी क्रोनिए तक को कार्रवाई झेलनी पड़ी थी. कुछ दिन पहले पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न ने भी एक कार्यक्रम में दावा किया था कि साल 1994 में उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के उस समय के कप्तान सलीम मलिक ने मैच फिक्स करने के लिए रिश्वत ऑफर की थी. 

  • HIGHLIGHTS
  • ब्रेंडन टेलर ने बताया उन्हें दी गई थी कोकीन
  • भारतीय बुकी ने उन्हें ट्रैप करके फंसाया था
  • जिंबॉब्वे ने छह महीने से नहीं दी थी फीस