logo-image

'पुजारा की तरह नहीं खेल सकता मैं', पृथ्वी शॉ ने क्यों कही इतनी कड़वी बात

भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने चेतेश्वर पुजारा को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है, जिसने सभी को हैरान किया है...

Updated on: 09 Jul 2023, 11:56 AM

नई दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब तो ऐसा लग रहा है की धीरे-धीरे शॉ सिलेक्टर्स की स्कीम ऑफ थिंग्स से भी बाहर हो रहे हैं. मगर, इस बीच इस ओपनर ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. असल में, पृथ्वी शॉ इस वक्त दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं. वहीं अपने एक बयान में उन्होंने कहा है की वह चेतेश्वर पुजारा की तरह नहीं खेल सकते.

पुजारा को लेकर पृथ्वी ने क्यों कहा ऐसा

Prithvi Shaw इस वक्त दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन टीम का हिस्सा हैं. इसी टीम में चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं. पुजारा ने हाल ही में सेंट्रल जोन के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 133 रन की शतकीय पारी खेली थी. वहीं शॉ ने उस मैच की पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 25 रन बनाए थे. इसके बाद ही शॉ ने बयान में अपने बैटिंग स्टाइल को ना बदलने को लेकर कहा, 

"मुझे ऐसा नहीं लगता की मुझे अपने गेम में बदलाव करने की जरूरत है. हां, मैं अपनी बैटिंग में पार्टनरशिप के मामले में सुधार कर सकता हूं. मैं पुजारा सर की तरह बैटिंग नहीं कर सकता और ना ही वो मेरी तरह कर सकते हैं. मैं सिर्फ और सिर्फ उसी चीज को करने की कोशिश कर रहा हूं, जो चीज मुझे यहां तक लेकर आई है और वो है मेरी अटैकिंग बैटिंग, मैं इसे बदलना नहीं चाहता."

ये भी पढ़ें : रांची के इस बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती हैं जीवा, मंथली फीस जानकर चकरा जाएगा सिर

2021 में खेला था लास्ट इंटरनेशनल मैच

2018 में Prithvi Shaw की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. इसके बाद से ही शॉ को फ्यूचर स्टार के रूप में देखा जा रहा था. शुरुआत में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, मगर फिर वक्त के साथ शॉ के प्रदर्शन में गिरावट आई और वह टीम से बाहर हो गए. बता दें, सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 339, 189 रन बनाए हैं. Prithvi Shaw ने लास्ट इंटरनेशनल मैच 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेला था, उसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल सका है.