logo-image

रांची के इस बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती हैं जीवा, मंथली फीस जानकर चकरा जाएगा सिर

Ziva Dhoni School : क्या आप जानते हैं की महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा किस स्कूल में पढ़ती हैं, किस क्लास में हैं और उनकी स्कूल फीस कितनी है? 

Updated on: 09 Jul 2023, 11:13 AM

नई दिल्ली:

Ziva Dhoni School : महेंद्र सिंह धोनी की लाइफस्टाइल, गाड़ी, बंगले हर चीज के बारे में फैंस काफी कुछ जानते हैं. तो आइए आज आपको माही की बेटी जीवा के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं. अब जबकि धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं, तो जीवा की भी फैन फॉलोइंग कम नहीं है. जी हां, छोटी सी उम्र में ही जीवा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2.9 मिलियन फॉलोवर्स हैं. मगर, क्या आप जानते हैं की जीवा किस स्कूल में पढ़ती हैं, किस क्लास में हैं और उनकी स्कूल फीस कितनी है? 

Taurian World School में पढ़ती हैं जीवा

एमएस धोनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ रांची स्थित फार्महाउस में रहते हैं. 8 साल की हो चुकीं जीवा क्लास-3 की स्टूडेंट हैं और वह रांची के Taurian World School में पढ़ती हैं. Taurian World School को TWS इंटरनेशनल स्कूल के नाम से भी जाना जाता है, जो रांची के सबसे बड़े स्कूलों में से एक है. Taurian World School स्कूल की बात करें, तो ये CBSE बोर्ड का स्कूल है, जिसकी स्थापना 2008 में हुई थी. 

कितनी है जीवा की स्कूल फीस?

बढ़ती महंगाई के जमाने में बच्चों की स्कूल फीस भी काफी तेजी से बढ़ रही है. बच्चों की KG की फीस अब उतनी होने लगी है, जितने में एक वक्त था, जब लोग कॉलेज कर लिया करते थे. खैर, अगर जीवा के स्कूल फीस की बात करें, तो गूगल पर मौजूद जानकारी के अनुसार, Taurian World School की क्लास 1-5 की फीस सालाना 2 लाख 95 हजार रुपये है. मतलब, महीने की फीस लगभग 25 हजार रुपये है. हालांकि, ये स्कूल एक बोर्डिंग स्कूल है. ऐसे में बोर्डिंग में रहने वाले बच्चों की फीस 4 लाख 70 हजार रुपये सालाना है. आपको बता दें, जब हमने कॉल करके स्कूल से जानकारी ली, तो पता चला की जीवा एक डे स्कॉलर स्टूडेंट हैं, वह रोज अपने घर से स्कूल आती हैं.

ये भी पढ़ें : MS Dhoni Net Worth : सैकड़ों तरीकों से करते हैं कमाई, टोटल इनकम उड़ा देगी आपकी नींद