News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

हैदराबाद (SRH) ने रोका गुजरात (GT) का विजय रथ, 8 विकेट से मिली हार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 162 रन जोड़े. गुजरात की शुरुआत कुछ खास नहीं रही.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Apr 2022, 11:43:52 PM
Kane Williamson

Kane Williamson (Photo Credit: ESPN)

मुंबई:  

SRH VS GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) 2022 का 21वें मुकाबले में सोमवार को रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्ज हैदराबाद (SRH) ने इस सीजन में अपराजय रही गुजरात टाइटन्स (GT) को 8 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद नें 20वें ओवर के पहले गेंद पर 2 विकेट खोकर अपना लक्ष्य हासिल कर लिया. नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में खेले मैच में हैदराबाद और गुजरात सीजन में अपना चौथा मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरी थी. एसआरएच की ओर से कप्तान केन विलियमसन (ken williamson) ने शानदार फिफ्टी जड़कर टीम को मजबूती प्रदान की. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने हैदराबाद को 163 रनों का टारगेट दिया था. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तान विलियमसन  (ken williamson) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी निकोलस पूरन ने महज 18 गेंदों पर शानदार 34 रनों की पारी खेली और 20वें ओवर के पहले गेंद पर शानदार छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी. गुजरात की इस सीजन में पहली हार है. 

यह भी पढ़ें: आज खत्म हो जाएगी गुजरात टाइटंस (GT) की जीत का सिलसिला ! यह खिलाड़ी पलट सकता है पासा

ऐसा रहा गुजरात की पारी का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 162 रन जोड़े. गुजरात की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (9 गेंदों में 7) तीसरे ओवर में पवेलियन लौट गए। वहीं, साई सुदर्शन (11) ने छठे ओवर में सस्ते में अपना विकेट गंवाया. मैथ्यू वेड (19 गेंदों में 19) आठवें में आउट हुए। हालांकि, कप्तान हार्दिक पांड्या ने आखिर तक एक छोर संभाले रखा. उन्होंने चौथे विकेट के लिए डेविड मिलर (15 गेंदों में 12) के साथ 40 रन रन की साझेदारी की. 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की शानदार फिफ्टी

मिलर के 14वें ओवर में जाने के बाद पांड्या ने अभिनव मनहोर के साथ गुजरात की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की और इस दौरान मनोहर ने खुलकर बल्लेबाजी की. मनोहर ने 19वें ओवर में आउट होने से पहले  21 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के के जरिए 35 रन बनाए. राहुल तेवतिया (6) अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट और राशिद खान (0) छठी गेंद पर बोल्ड हुए. वहीं, पांड्या 42 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का मारा. 

First Published : 11 Apr 2022, 11:36:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.