logo-image

भारत में कब तक शुरू नहीं हो पाएगा क्रिकेट, सुनील गावस्‍कर ने जताई ये आशंका

भारत में पिछले करीब दो महीने से लॉकडाउन है, ऐसे में क्रिकेट भी बंद है. हालांकि अब धीरे धीरे चीजें अनलॉक हो रही हैं. लेकिन खेल अभी शुरू नहीं हो पाया है.

Updated on: 14 Jun 2020, 08:51 AM

New Delhi:

भारत में पिछले करीब दो महीने से लॉकडाउन (Lock Down) है, ऐसे में क्रिकेट भी बंद है. हालांकि अब धीरे धीरे चीजें अनलॉक हो रही हैं. लेकिन खेल अभी शुरू नहीं हो पाया है, यहां तक कि दो महीने से घरों में कैद क्रिकेट खिलाड़ियों को अभी स्‍टेडियम में प्रैक्‍टिस करने तक की परमीशन नहीं दी गई है. ऐसे में अब यह सवाल उठने लगा है कि क्रिकेट आखिर कब तक बंद रहेगा भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को लगता है कि अक्टूबर तक क्रिकेट खेलना सुरक्षित नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी को कोरोना होने पर क्‍या बोले गौतम गंभीर, जानिए यहां

पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्कर ने कहा कि अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बायो-सिक्योर वातावरण में होने वाली टेस्ट सीरीज अच्छा उदाहरण होगी, लेकिन कोरोनावायरस जिस गति से बढ़ रहा है उसे देखते हुए क्रिकेट मुश्किल लग रही है. गावस्कर ने समाचार चैनल आजतक से कहा, हम सभी सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे हैं और डॉक्टरों ने जो कहा है उसके मुताबिक सावधानियां बरत रहे हैं, लेकिन वायरस के रुकने के संकेत नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने कहा, जैसे ही टेस्टिंग की गति बढ़ती जा रही है मामलों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. इसलिए मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलना अगले दो महीनों के लिए सुरक्षित नहीं होगा, शायद अक्टूबर तक क्रिकेट खेलना मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप में एक ही शर्त पर आस्‍ट्रेलिया जाएगी टीम इंडिया, जानिए क्‍या है अपडेट

सुनील गावस्‍कर ने कहा, अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जो बायो-सिक्योर वातावरण में सीरीज होनी है वह अच्छा परीक्षण साबित होगी. यह हमें समझने में मदद करेगी कि हम क्रिकेट खेल सकते हैं या नहीं. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आठ जुलाई से हो रही है और पहला मैच एजेस बाउल में खेला जाएगा.
इस बीच आपको याद दिला दें कि इसी महीने के आखिर में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना था, उसे बीसीसीआई ने रद कर दिया है. वहीं इसके बाद जो जिम्‍बाब्‍वे दौरा होना था, उसे भी रद कर दिया गया है. यानी हाल फिलहाल भारत ने दो सीरीज रद कर दी हैं और जल्‍द टीम का मैदान में उतरने का कोई इरादा भी नहीं है. हालांकि T20 एशिया कप और T20 विश्‍व कप कराने का लेकर चर्चा जरूर चल रही है, लेकिन इसको लेकर भी अभी तक कुछ भी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता.

(इनपुट आईएएनएस)