News Nation Logo

इंग्लिश बल्लेबाज को अक्षर पटेल ने कैसे फंसाया, बताई पूरी बात 

अक्षर पटेल ने मार्च में इंग्लैंड के साथ हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 27 विकेट लिए थे और अब वह अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 May 2021, 03:45:51 PM
axar Patel

Axar Patel (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज उनकी गेंद को नहीं समझ पाए थे. इस दौरान संदेह होने पर वे स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलते थे. अक्षर पटेल ने मार्च में इंग्लैंड के साथ हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 27 विकेट लिए थे और अब वह अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं. अक्षर पटेल ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि अगर इंग्लिश बल्लेबाजों को संदेह होता है, भले ही गेंद स्पिन हो या नहीं, वो बस स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलना शुरू कर देते हैं. वो मेरे हाथ की गेंद को पढ़ नहीं पाए थे उसके बजाय उन्होंने यह देखा कि गेंद कहां टप्पा खा रही है.

यह भी पढ़ें : ENG vs NZ : बेन फोक्स टीम से बाहर, हसीब हमीद और सैम बिलिंग्स को मिला मौका

अक्षर पटेल ने माना कि रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रहते बाएं हाथ के किसी अन्य स्पिन ऑलराउंडर के लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल था. उन्होंने कहा कि मैं नहीं समझता कि मुझमें किसी चीज की कमी थी. दुर्भाग्य से मैं चोटिल हो गया और वनडे टीम से अपनी जगह खो दी. टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन अच्छा कर रहे थे. रवींद्र जडेजा काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके चलते किसी दूसरे बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर के लिए जगह बनाना काफी मुश्किल था. कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी अच्छा कर रहे थे. टीम संयोजन के चलते मैं बाहर था. जब मुझे मौका मिला, तो मैंने बस खुद को साबित करने की कोशिश की.
करीब 27 साल के स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा कि वह बाकी गेंदबाजों से अलग है क्योंकि वह गति के साथ गेंदबाजी करते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई सुपरकिंग्स या फिर...

अक्षर पटेल ने कहा कि मैं नहीं समझता कि मैं सभी परिस्थितियों में खेला हूं. यह मेरे प्रदर्शन की निरंतरता पर निर्भर है. मेरी गेंदबाजी दूसरों से अलग है. मैं गति के साथ तेज करने की कोशिश करता हूं. जब भी मैं अनिल कुंबले और अश्विन जैसे सीनियरों से मिलता हूं तो मैं उनसे पूछता हूं कि मैं कैसे खुद को और बेहतर कर सकता हूं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 03:45:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Axar Patel IND Vs ENG