News Nation Logo

ENG vs NZ : बेन फोक्स टीम से बाहर, हसीब हमीद और सैम बिलिंग्स को मिला मौका

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. चयनित किए गए खिलाड़ियों में कुछ फेरबदल देखने को मिला है. ये सीरीज अगले महीने यानी जून से शुरू होनी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 May 2021, 02:11:37 PM
Injured Foakes ruled out

Injured Foakes ruled out (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. चयनित किए गए खिलाड़ियों में कुछ फेरबदल देखने को मिला है. ये सीरीज अगले महीने यानी जून से शुरू होनी है. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स हेमस्ट्रिंग चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. टीम मैनेजमेंट ने बेन फोक्स के बाहर होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाल सैम बिलिंग्स और सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद को टीम में शामिल किया है. हालांकि सैम बिलिंग्स को टीम में जगह मिलेगी या नहीं ये अभी पक्का नहीं है. माना जा रहा है कि टीम में पहले से ही मौजूद जेम्स ब्राकी विकेटकीपर के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई सुपरकिंग्स या फिर...

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने एक बयान में कहा है कि बेन फोक्स को इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड की पुरुष टीम में चुना गया था और वह अगले महीने लॉर्डस में घरेलू परिस्थितियों में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन रविवार को सरे की काउंटी चैंपियनशिप के बाद ड्रेसिंग रूम में फिसलने के कारण उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट आई है. अब उनके चोट का आकलन किया जाएगा और सरे की मेडिकल टीम के साथ उनके रिहेब पर काम किया जाएगा. वह कम से कम तीन महीने तक मैदान से बाहर रह सकते हैं. बिलिंग्स ने इंग्लैंड के लिए अब तक केवल सीमित ओवरों के ही क्रिकेट खेले हैं और उन्हें अभी टेस्ट में डेब्यू करना बाकी है. सलामी बल्लेबाज हमीद ने काउंटी सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने 52.66 की औसत से 474 रन बनाए हैं. उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच नवंबर 2016 में खेला था. वह रविवार को इंग्लैंड टीम से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : पैट कमिंस बोले, भारतीय पिचों पर तेज गेंदबाज विकेट लेने की नहीं सोचते

दो टेस्ट मैचों की सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत खास होने वाली है. इन दो मैचों के बाद ही तुरंत न्यूजीलैंड को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया से मुकाबला करना है. वहीं इंग्लैंड की टीम को इस सीरीज और डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. ये सीरीज अगस्त में शुरू होकर सितंबर तक चलेगी. यानी इन दोनों ही टीमों को भारत के साथ भी टेस्ट में लोहा लेना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 02:11:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs NZ Ben Fokes