logo-image

हॉकी इंडिया सीनियर इंटर-डिपार्टमेंट नेशनल: आरएसपीबी ने अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्टस नियंत्रण बोर्ड को हराया

हॉकी इंडिया सीनियर इंटर-डिपार्टमेंट नेशनल: आरएसपीबी ने अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्टस नियंत्रण बोर्ड को हराया

Updated on: 05 Mar 2023, 08:25 PM

बेंगलुरु:

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड, सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स, सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड और पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने अपने-अपने मैच जीतकर तीसरे हॉकी इंडिया सीनियर मेन इंटर विभाग राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने पहले क्वार्टर फाइनल में आल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वरिंदर सिंह (21 मिनट) ने अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्टस नियंत्रण बोर्ड के लिए स्कोरिंग की शुरूआत की, जिसके तुरंत बाद बलविंदर सिंह (42 मिनट) ने गोल किया। हालांकि, यह रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के युवराज वाल्मीकि (32, 49, 52 मिनट) थे, जिन्होंने मैच के अंत में एक शानदार हैट्रिक लगाई, जिससे उन्होंने अकेले दम पर मैच को पलट कर रख दिया।

दिन के दूसरे मैच में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का सामना पंजाब नेशनल बैंक से हुआ। दोनों टीमों ने खेल के अंत में 3-3 के स्कोर के साथ बराबरी करने में कामयाबी हासिल की, लेकिन यह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल था जिसने 3-2 शूट-आउट जीत के साथ सेमी-फाइनल में प्रवेश किया। दिन के तीसरे मैच में सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने आईटीबीपी सेंट्रल हॉकी टीम पर 9-2 से आसान जीत दर्ज की।

दिन के आखिरी क्वार्टरफाइनल में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने भारतीय खाद्य निगम को शूट आउट में हराया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 से बराबर थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.