logo-image

एशियन गेम्स: सौरव घोषाल को स्क्वैश ड्रा में दूसरी वरीयता, पुरुष टीम स्पर्धा में भारत को शीर्ष वरीयता

एशियन गेम्स: सौरव घोषाल को स्क्वैश ड्रा में दूसरी वरीयता, पुरुष टीम स्पर्धा में भारत को शीर्ष वरीयता

Updated on: 14 Sep 2023, 06:15 PM

हांगझाऊ:

भारत के सौरव घोषाल को हांगझाऊ में एशियाई खेलों में पुरुष एकल स्क्वैश प्रतियोगिता में दूसरी वरीयता दी गई है, जबकि भारत की नंबर 1 टीम को पुरुष टीम प्रतियोगिता के लिए शीर्ष स्थान दिया गया है।

घोषाल ने 2018 में इंडोनेशिया में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था।

2014 एशियाई खेलों के दौरान 37 वर्षीय घोषाल दूसरे स्थान पर रहे थे।

हांगजाऊ में प्रतियोगिताएं 26 सितंबर से शुरू होंगी जबकि फाइनल 5 अक्टूबर को खेला जाएगा।

26-खिलाड़ियों की पुरुष एकल प्रतियोगिता में मलेशियाई इयान यो एनजी शीर्ष वरीयता पर हैं।

ड्रा के निचले भाग में रखे गए घोषाल को पहले राउंड में बाई मिली और दूसरे राउंड में कुवैत के अम्मार अल-तमीमी से उनका सामना हुआ।

क्वार्टर फाइनल में उनका सामना जापानी 5/8 वरीयता प्राप्त रयुनोसुके त्सुके और सेमीफाइनल में हांगकांग, चीन के त्सज़ क्वान लाउ से होने की संभावना है।

घोषाल, जो विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय व्यक्ति हैं। उन्होंने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक कांस्य पदक भी जीता था।

महिला एकल ड्रा के शीर्ष भाग में भारत की पांचवीं वरीयता प्राप्त तन्वी खन्ना और आठवीं वरीयता प्राप्त जोशना चिनप्पा पर नजरें होंगी। जिन्होंने 2018 में व्यक्तिगत कांस्य और 2014 और 2018 संस्करणों में टीम स्पर्धाओं में दो रजत पदक जीते थे।

20-खिलाड़ियों के क्षेत्र का नेतृत्व नंबर 1 वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी सातोमी वतनबे कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.