logo-image
लोकसभा चुनाव

मुख्य कोच वॉल्श की वजह से टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप में बनाई जगह : स्टेफनी टेलर

मुख्य कोच वॉल्श की वजह से टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप में बनाई जगह : स्टेफनी टेलर

Updated on: 19 Feb 2022, 03:20 PM

ऑकलैंड:

वेस्टइंडीज की महिला टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर ने कहा है कि तेज गेंदबाज के मुख्य कोच कर्टनी वॉल्श की कोचिंग की वजह से उनकी टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप में जगह बनाई है। विश्व कप चार मार्च से न्यूजीलैंड में छह स्थानों पर मैच खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की महिला टीम अपने अभियान की शुरूआत पहले दिन मेजबान टीम के खिलाफ करेगी।

टेलर ने अपने कॉलम में शनिवार को आईसीसी के हवाले से कहा, वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट विश्व कप में एक अच्छी जगह की ओर बढ़ रही है, जैसा कि मैंने लंबे समय से नहीं देखा है। वॉल्श ने 2020 में मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला और उन्होंने और उनकी टीम ने जो प्रभाव डाला है वह काफी शानदार रहा है। वे (कोचिंग स्टाफ) हमें ऐसी चीजें सिखाने में सक्षम हैं जिनसे हम पहले पूरी तरह से अनजान थे।

टेलर महिला वनडे टीम की एक अनुभवी कप्तान हैं, जिन्होंने 137 टेस्ट में 50 ओवर के प्रारूप में पांच हजार से अधिक रन बनाए हैं।

30 वर्षीय कैरेबियाई क्रिकेटर ने कहा कि कुछ साल पहले वॉल्श और सहयोगी स्टाफ को टीम में रखा गया होता, तो इससे वेस्टइंडीज की महिला टीम काफी मजबूत होती।

उन्होंने कहा कि डिएंड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज जैसे खिलाड़ी, जो 2017 विश्व कप के दौरान भी वहां थे, वेस्टइंडीज के न्यूजीलैंड में अपने अभियान की शुरूआत करने पर टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

टेलर ने आगे कहा, हमारे पास अभी भी 2017 विश्व कप के कुछ खिलाड़ी हैं और डिएंड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज जैसे खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं। लेकिन बहुत सारे युवा भी हैं जिन्हें हम टीम में लाने में सक्षम हैं। मेरी सलाह है कि वे अपना पहला विश्वकप ख्रेलें और इसका आनंद लें।

उन्होंने आगे अपनी चोट के बारे में बताते हुए कहा, यह मेरे लिए सबसे आसान बिल्ड-अप नहीं रहा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान मेरे सिर पर चोट लगी थी। यह पहली बार था जब मेरे सिर पर गेंद लगी थी। उम्मीद है, मैं क्राइस्टचर्च में शुरूआती अभ्यास खेल के लिए अच्छे से तैयार हो सकूं।

टेलर ने कहा कि उनकी टीम तेज गेंदबाज शमिलिया कॉनेल पर भरोसा करेगी। तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में तेजी लाने में बहुत उपयोगी हो सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.