logo-image

हर्षल पटेल T20 World cup के लिए तुरुप के पत्ते साबित होंगे, जानें किस दिग्गज नहीं कही ये बात

भारतीय तेज गेंदबाज के बारे में बात करते हुए गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि 31 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप (T20 World cup) के दौरान तुरुप के पत्तों में से एक होगा.

Updated on: 21 Jun 2022, 07:46 PM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना ​​है कि हर्षल पटेल (Harshal Patel) ऑस्ट्रेलिया (Austrlaia) में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के तुरुप के पत्तों (Trump Card) में से एक होंगे. उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए. पटेल ने पिछले कुछ वर्षों में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है. हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है, जहां उन्होंने 32 विकेट लेने के बाद पर्पल कैप जीती थी. उनका पहला दौरा पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ था और तब से भारतीय टीम (Team India) के लिए T20I सेटअप का हिस्सा रहा है.

यह भी पढ़ें : क्या भविष्य के कप्तान हैं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)? इस खिलाड़ी ने भी बताया शानदार

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammad shami) जैसे सीनियर गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में पटेल ने अच्छा प्रदर्शन किया है. वह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला के दौरान भारत के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे. भारतीय तेज गेंदबाज के बारे में बात करते हुए गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि 31 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप (T20 World cup) के दौरान तुरुप के पत्तों में से एक होगा. भारतीय दिग्गज ने यह भी कहा कि उनके जैसा गेंदबाज कप्तान की राह को आसान बनाते हैं क्योंकि तेज गेंदबाज को पावरप्ले (Powerplay) में इस्तेमाल किया जा सकता है और अपनी गेंदबाजी की बदौलत विरोधी बल्लेबाज को रन बनाने से रोक सकते हैं. निश्चित रूप से हर्षल पटेल तुरुप के पत्तों में से एक साबित होगा क्योंकि आपके पास भुवनेश्वर, मोहम्मद शमी और बुमराह गेंदबाज भी हैं.  

वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (graeme smith) ने भी भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए पटेल का समर्थन किया और कहा कि दबाव को संभालने की उनकी क्षमता के कारण वह टीम के लिए एक बड़ी एसेट होंगे. वह उत्कृष्ट रहा है. स्मिथ ने कहा, हाल के टी20 सीरीज के दौरान वह डेथ ओवरों में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान करते दिखे.