logo-image

रोहित शर्मा की कप्तानी पर बोले हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह पर जानिए क्‍या बोले

हार्दिक पांड्या ने अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है. हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में 2015 से रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे हैं.

Updated on: 07 Jun 2020, 11:17 AM

New Delhi:

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी आईपीएल (IPL) टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफ की है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में 2015 से रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे हैं और तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब जीत चुके हैं. फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या के हवाले से लिखा, मैंने हमेशा रोहित शर्मा के साथ खेलना का लुत्फ उठाया है और वह शानदार कप्तान रहे हैं. हम दोनों मैच के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं लेकिन मैंने उनकी कप्तानी में अपने सर्वश्रेष्ठ साल बिताए हैं.

यह भी पढ़ें ः इंटरनेशनल मैच से पहले BCCI कराएगी टूर्नामेंट! जानिए किसने उठाई यह मांग

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साथ ही कहा कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अलग तरह के इंसान हैं. उन्होंने कहा, वह शांत रहने वाले और काफी जानकारी रखने वाले इंसान हैं. जसप्रीत बुमराह वो शख्स हैं जिनके साथ मुझे रहना पसंद है. हम दोनों ने एक साथ सफलता का लुत्फ लिया है और सफलता को साझा भी किया है. यह दोनों भारतीय टीम में भी एक साथ खेलते हैं. मुंबई के लिए भी इन दोनों ने आईपीएल में लगातार कई शानदार प्रदर्शन किए हैं.

यह भी पढ़ें ः सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन से अपशब्‍द कहने वाला गेंदबाज बोला, मैं जल्‍दी आपा नहीं खोता

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में हार्दिक पांड्या ने अपनी एक टीम बनाई है, इसे ऑल टाइम आईपीएल इलेवन नाम दिया गया है. इस टीम में दुनियाभर के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. खास बात यह है कि उस टीम का कप्‍तान टीम इंडिया के ही पूर्व कप्‍तान और आईपीएल की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी को बनाया गया है. धोनी को कप्‍तान बनाना वैसे तो कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन हार्दिक पांड्या खुद चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा हैं, अच्‍छे कप्‍तान होने के बाद भी हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम का कप्‍तान रोहित शर्मा को नहीं बल्‍कि एमएस धोनी को बनाया है. हालांकि हार्दिक पांड्या की टीम में रोहित शर्मा भी हैं और बतौर सलामी बल्‍लेबाज टीम में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : UAE में हो सकता है IPL 13, BCCI को भेजा गया न्‍योता

हार्दिक पांड्या की इस टीम में सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर एक तो रोहित शर्मा हैं, वहीं क्रिस गेल को भी शामिल किया गया है. नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने के लिए हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के कप्‍तान और रॉयल चैलेजर्स के कप्‍तान विराट कोहली को चुना है. इसके बाद एबी डिविलियर्स और उसके बाद सुरेश रैना भी टीम में शामिल किए गए हैं. नंबर छह पर कप्‍तान एमएस धोनी को रखा गया है और इसके बाद हार्दिक पांड्या ने खुद को रखा है, यानी वे खुद भी उसी नंबर पर उतरना चाहते हैं, जहां उन्‍हें टीम इंडिया या फिर मुंबई इंडियंस की ओर से बल्‍लेबाजी के लिए उतारा जाता है. इसके बाद सुनील नारायण और उसके बाद राशिद खान को भी टीम में रखा गया है. इस टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को शामिल किया गया है. ये दोनों ही तेज गेंदबाज मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हैं.

(आईएएनएस)