logo-image

हार्दिक पांड्या बहुत बड़ी मुश्‍किल में, दक्षिण अफ्रीका टूर से पहले...

न्‍यूजीलैंड की सीरीज समाप्‍त होने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है, जल्‍द ही इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाना है.

Updated on: 21 Nov 2021, 06:56 PM

नई दिल्‍ली :

India Vs South Africa Series : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज चल रही है. टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीमें टेस्‍ट सीरीज में फिर आमने सामने होंगी. इस बीच हार्दिक पांड्या को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. ये खबर हार्दिक पांड्या की मुश्‍किलें बढ़ाने वाली है. हार्दिक पांड्या इस वक्‍त पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. न्‍यूजीलैंड की सीरीज समाप्‍त होने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है, जल्‍द ही इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाना है. अब पता चला है कि बीसीसीआई और टीम इंडिया के सेलेक्‍टर्स चाहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले हार्दिक पांड्या ब्रेक के बाद एनसीए को रिपोर्ट करें और अपनी फिटनेस साबित करें. माना जा रहा है कि उसके बाद ही उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका टूर पर जाने का मौका मिल सकता है. अभी वे भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का भी हिस्‍सा नहीं हैं. यानी अगर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में वापसी करनी है तो राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी का सार्टिफिकेट चाहिए ही होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल में एबी डिविलियर्स का ये कीर्तिमान शायद ही कोई तोड़ पाए

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्‍पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है कि हार्दिक पांड्या का चोट से उबरना उनके आराम पर निर्भर करेगा. हार्दिक पांड्या को जल्‍द ही एनसीए जाना चाहिए और उनके वहां से फिटनेस के आधार पर ही हम उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टीम इंडिया में शामिल करने पर विचार करेंगे. खास बात ये है कि हार्दिक पांड्या पिछले लंबे अर्से से अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं. बताया जाता है कि पूरी तरह से फिट न होने के बाद भी उन्‍हें टी20 विश्‍व कप में जाने वाली टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया था. यहां तक कि उन्‍हें हर मैच में खेलाया भी गया, लेकिन इसके बाद भी वे किसी भी मैच में अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए. बीसीसीआई अधिकारी ने ये भी कहा है कि इस समय हार्दिक पांड्या टेस्‍ट मैचों में जरूरी फिटनेस के करीब नहीं हैं. हार्दिक पांड्या को कुछ वक्‍त चाहिए और हम चीजों को लेकर कोई भी जल्‍दीबाजी नहीं करना चाहते, जैसे विश्‍व कप के पहले हुआ था. अगर वे तैयार हुए तो वन डे और टी20 सीरीज के लिए उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका भेजा जा सकता है.