logo-image

Hardik Pandya Captaincy : हार्दिक पांड्या के कप्तान होने की बात निकली अफवाह, ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की टीम तो तय हो चुकी है लेकिन टी20 सीरीज को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा था. दावा था कि हार्दिक पांड्या इस टीम के कप्तान होंगे लेकिन अब दूसरी ही बात सामने आई है. 

Updated on: 22 Jun 2022, 10:47 AM

highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक होना है टेस्ट मैच
  • टेस्ट मैच के बाद तीन टी20 और तीन वनडे की है सीरीज
  • खिलाड़ियों के बिजी शेड्यूल के कारण तमाम तरह की चर्चा

दिल्ली:

Hardik Pandya Captaincy : भारत और इंग्लैंड के दौरे में टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने की चर्चा जोरों से चल रही थी लेकिन अब इस पर विराम लग गया है. हाल ही में टीओआई (TOI) की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आयरलैंड के खिलाफ जो टीम दो मैचों की सीरीज खेल रही है, वही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इस दौरान वरिष्ठ खिलाड़ियों जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को फिर से रेस्ट दिया जा सकता है. कप्तान भी हार्दिक पांड्या होंगे. इस रिपोर्ट के बाद से क्रिकेट प्रेमियों के बीच तमाम चर्चा चल रही थी लेकिन अब इस चर्चा पर ब्रेक लग गया है. 

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup Team : टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम, राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

इनसाइड स्पोर्ट्स ने एक बीसीसीआई के अधिकारी के हवाले से यह दावा किया है कि बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट देने का कोई विचार नहीं है. सभी बड़े खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी आदि इस इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में उपलब्ध रहेंगे. इस रिपोर्ट के आने के बाद हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान बनाने की बात भी सही साबित होती नहीं दिख रही. अब यह रिपोर्ट सामने आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि रोहित शर्मा ही टी20 सीरीज में भी कप्तान होंगे. 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 1 से 5 जुलाई तक टेस्ट मैच खेलना है. इसके बाद 7 से 10 जुलाई के बीच तीन टी20 मैच खेलने और फिर तीन वनडे मैच भी खेलने हैं. इस टफ शेड्यूल को देखते हुए वरिष्ठ खिलाड़ियों की बीच में आराम देने की बात कही जा रही थी लेकिन रिपोर्ट के अनुसार यह बात गलत है. इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर में ये भी दावा किया गया है कि अगले हफ्ते तक इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज की टीम की घोषणा हो जाएगी.