logo-image

T20 World Cup Team : टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम, राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) के लिए कौन-कौन से खिलाड़ी चुने जाएंगे, इसे लेकर तमाम सवाल क्रिकेट प्रेमियों के मन में हैं. अब राहुल द्रविड़ ने इस बारे में काफी हद तक तस्वीर साफ कर दी है. 

Updated on: 21 Jun 2022, 10:39 AM

दिल्ली:

T20 World Cup Team : टी20 वर्ल्ड कप के लिए कौन-कौन से खिलाड़ी चुने जाएंगे, यह सवाल तमाम क्रिकेट प्रेमियों के मन में है. अब भारतीय क्रिेकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि टीम कैसे चुनी जानी है. अभी तक यह सवाल उठ रहे थे कि दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में तमाम बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर रहे. अब इंग्लैंड टेस्ट मैच और आयरलैंड दौरे के लिए अलग-अलग टीम चुनी गई है. कई खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं, जो न दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम में शामिल थे, ना ही आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए हैं. जबकि इन्होंने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. इसमें शिखर धवन, यशस्वी जयसवाल, ऋद्धिमान साहा, राहुल तेवतिया, टी नटराजन आदि शामिल हैं. 
 
इसे भी पढ़ें :  Rahul Teotia : भारतीय टीम में शामिल होने के लिए राहुल तेवतिया को छोड़ना होगा ट्वीटर !
 
अब टी20 वर्ल्ड कप टीम के बारे में हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कही है. उन्होंने मीडिया के सामने यह कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद 18-20 प्रमुख खिलाड़ियों की स्क्वॉड तय कर ली जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि अभी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम फाइनल करने की कोई अंतिम तिथि नहीं है लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद मुख्य तौर पर 18-20 खिलाड़ी फाइनल कर लिए जाएंगे और उसी में से 15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि हम मोटे-मोटे तौर पर कुछ चेहरे फाइनल करने की कोशिश में हैं. हालांकि वर्ल्ड कप तक कई ऐसी स्थिति भी हो सकती हैं, जो आपके हाथ में न हों जैसे किसी खिलाड़ी को चोट लग जाना. ऐसे में बदलाव की गुंजाइश तो होगी लेकिन हमें मुख्त तौर पर पता होना चाहिए कि वर्ल्ड कप तक कौन से खिलाड़ियों में हमें चुनाव करना है.