logo-image

Hardik Pandya News:  लेग स्पिनर बनने आए थे हार्दिक पांड्या, इस वजह से बन गए तेज गेंदबाज

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन वह शुरु में लेग स्पिनर बनना चाहते थे. खास वजह से वह तेज गेंदबाज बन गए. 

Updated on: 22 Jun 2022, 11:16 AM

दिल्ली:

Hardik Pandya Captaincy : हार्दिक पांड्या के सितारे इन दिनों बुलंद हैं. कुछ महीने पहले ही उनके चोटिल होने पर उनके करियर को लेकर तमाम सवाल उठ रहे थे लेकिन ठीक होकर जब उन्होंने वापसी की तो गुजरात टाइटंस को पहली ही बार में आईपीएल की ट्रॉफी जितवा दी. इसके बाद अब भारतीय टीम में भी उनकी वापसी हो चुकी है. आयरलैंड सीरीज के खिलाफ उन्हें कप्तान भी बनाया गया है. यहां तक की उनके प्रशंसक उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य का कप्तान भी बता रहे हैं. अब उनके क्रिेकेट कोच रह चुके किरन मोरे ने उनके बारे में बड़ी बात बताई है. 

इसे भी पढ़ें :  Hardik Pandya Captaincy : हार्दिक पांड्या के कप्तान होने की बात निकली अफवाह, ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान 

किरन मोरे ने बताया कि जब हार्दिक पांड्या गुजरात स्थित उनकी अकादमी में ट्रेनिंग के लिए आए थे तो वह बल्लेबाज और लेग स्पिनर बनना चाहते थे लेकिन जब वह गेंदबाजी करते थे तो उनकी स्पीड 135-140 के आसपास रहती थी. उनकी गेंदों की स्पीड देखकर हर कोई सरप्राइज होता था. वह शुरू में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की तरह गेंदबाजी करते दिखते थे. वह डेल स्टेन का ही अंदाज अपनाते थे. मोरे ने बताया कि उन्हें तेज गेंदबाज बनाने पर ही काम शुरू किया गया. यहीं से उनके तेज गेंदबाज बनने की शुरुआत हुई. 

बता दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2021 से पहले चोटिल हो गए थे. तब चोट के कारण उनका प्रदर्शन काफी प्रभावित हुआ. ऐसे में उनके करियर को लेकर तमाम सवाल उठ रहे थे. आईपीएल 2022 के लिए उन्हें, उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने रिटेन भी नहीं किया लेकिन फिर गुजरात टाइट्ंस ने उन्हें कप्तान बनाया और इसके बाद वह चैंपियन बनकर उभरे.