logo-image

हार्दिक पांड्या यूं ही नहीं हैं महान कप्तान, गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने की जमकर प्रशंसा

पांड्या के कप्तान के बारे में बात करते हुए दयाल ने कहा कि पांड्या अपनी योजनाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हैं. हार्दिक (Hardik Pandya) बहुत शांत और आत्मविश्वासी हैं और वह जानते हैं कि खेल के किस बिंदु पर क्या करना है.

Updated on: 18 Jun 2022, 09:14 PM

मुंबई:

गुजरात टाइटंस (Gujrarat Titans) के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे कठिन टूर्नामेंट में बेहतर कप्तानी को लेकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की प्रशंसा की है. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) में पांड्या की कप्तानी सौंपे जाने को लेकर हर कोई आश्चर्यचकित थे, लेकिन पांड्या ने बेहतर कप्तानी के जरिये अपने को साबित कर दिया. यश दयाल ने कहा, हार्दिक ने दिखाया कि उनके पास दबाव की परिस्थितियों में शांत रहने की क्षमता है और जब भी आवश्यक हो टीम को खुद संभाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप के चयन को लेकर गांगुली का बड़ा खुलासा, द्रविड़ को लेकर कही ये बात

पांड्या के कप्तान के बारे में बात करते हुए दयाल ने कहा कि पांड्या अपनी योजनाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हैं. हार्दिक (Hardik Pandya) बहुत शांत और आत्मविश्वासी हैं और वह जानते हैं कि खेल के किस बिंदु पर क्या करना है. दयाल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, वह एक गेंदबाज के कप्तान हैं. अगर आपको खुद पर भरोसा है, तो वह आपको अपने फैसले खुद लेने देता है. इससे गेंदबाज का आत्मविश्वास और भी बढ़ता है. मैं कहूंगा कि वह सबसे अच्छे कप्तान हैं जिसके तहत मैंने खेला है. पांड्या (Hardik Pandya) को कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी कप्तान के रूप में समर्थन दिया है. वसीम जाफर ने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टी20ई (T20) में दूसरी पसंद के रूप में गुजरात कप्तान का समर्थन किया था. फिलहाल ऐसा लग रहा है कि पांड्या बैटिंग क्रम में चौथे स्थान पर हैं. उनके आगे केएल राहुल और ऋषभ पंत को जिम्मेदारी दी जा रही है.

आयरलैंड की सीरीज पांड्या (Hardik Pandya) के लिए कप्तान के तौर पर अपना नाम स्थापित करने का अच्छा मौका होगी. पांड्या को यहां हर परिस्थितियों की चुनौती का सामना करना होगा और वह जगह तलाशनी होगी जहां वह टीम के साथ प्रयोग कर सके. ऑलराउंडर ऋषभ पंत (Risabh Pant) की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला में हार्दिक पांड्या बल्ले से फॉर्म में हैं और चौथे T20I में दिनेश कार्तिक के साथ शानदार पारी खेली.