logo-image

'हां भाई धोनी ने अकेले वर्ल्ड कप जीता बाकी 10 तो...', धोनी के फैन पर क्यों भड़के भज्जी

जब भी भारतीय टीम ICC टूर्नामेंट्स में हारती है, तो सोशल मीडिया पर फैंस दिगग्ज कप्तान एमएस धोनी को याद करते नजर आते हैं. ऐसा ही कल भी हुआ, जब भारत WTC 2023 फाइनल में हार गया. एक ट्विटर यूजर ने एमएस धोनी को याद किया.

Updated on: 12 Jun 2023, 11:57 AM

highlights

  • MS Dhoni हैं दुनिया के सबसे सफल कप्तान
  • 2007 में जिताया था टी-20 वर्ल्ड कप
  • भज्जी भी थे 2007 T20 टीम का हिस्सा

नई दिल्ली:

WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के साथ ही भारतीय फैंस का ICC ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. टीम इंडिया ने पिछली ICC ट्रॉफी 10 साल पहले MS Dhoni की कप्तानी में जीती थी. इसके बाद से तो टीम इंडिया नॉकआउट मुकाबलों में लगातार हार रही है. टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद फैंस को सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी की याद आ गई. एक फैन ने माही का गुणगान करते हुए इतना कुछ लिख दिया, जिसे पढ़कर हरभजन सिंह खुद को रोक नहीं पाए. भज्जी ने उस फैंस को करारा जवाब दिया...

धोनी को लेकर फैन ने क्या लिखा? 

जब भी भारतीय टीम ICC टूर्नामेंट्स में हारती है, तो सोशल मीडिया पर फैंस दिगग्ज कप्तान एमएस धोनी को याद करते नजर आते हैं. ऐसा ही कल भी हुआ, जब भारत WTC 2023 फाइनल में हार गया. एक ट्विटर यूजर ने एमएस धोनी को याद करते हुए लिखा - कोई कोच , कोई मेंटॉर नहीं, सीनियर खिलाड़ियों भी नहीं थे, T20 World Cup से पहले कभी कप्तानी भी नहीं की. लेकिन, इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को सेमीफाइनल में हराया और कप्तान बनने के 48 दिन के भीतर भारत को टी20 का वर्ल्ड चैंपियन बना दिया.

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में खिताबी जीत हासिल की थी. वह MS Dhoni के कप्तानी करियर का आगाज था और फिर तो उन्होंने एक के बाद एक 3 ICC ट्रॉफी भारत को जिताईं और भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे सफल कप्तान बन गए. 

ये भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, इस मैदान पर खेला जाएगा मुकाबला !

हरभजन सिंह ने दिया जवाब

इस बात में कोई संदेह नहीं है की MS Dhoni एक बेहतरीन कप्तान रहे हैं और भारत को उन्होंने अगले मुकाम तक पहुंचाया है. लेकिन हरभजन सिंह ने इस फैन को जवाब देते हुए कहा की एमएस ने अकेले तो कोई मैच जीता नहीं, क्योंकि ये एक टीम गेम है. भज्जी ने फैन को रिप्लाई देते हुए लिखा-

“हां जब ये मैच खेले गए थे तो यह युवा (धोनी) लड़का भारत से अकेले खेल रहा था.. अन्य 10 नहीं.. इसलिए अकेले ही उसने विश्व कप की ट्रॉफियां जीतीं. विडंबना यह है कि जब ऑस्ट्रेलिया या कोई अन्य देश वर्ल्ड कप जीतता है तो सुर्खियां ये बनती हैं कि ऑस्ट्रेलिया या किसी देश ने टूर्नामेंट जीता.लेकिन जब भारत ऐसा करता है तो कहा जाता है कि कप्तान जीत गया. बता दूं ये टीम स्पोर्ट है और आप साथ जीतते हो और साथ हारते.”