News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

Halal Meat for India: टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों को मिलेगा सिर्फ हलाल मीट!

कानपुर टेस्ट मैच 25 नवंबर से होना है. टीम के कानपुर पहुंचते ही उसके डाइट चार्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 23 Nov 2021, 06:39:19 PM
all kind8768967987987

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 25 नवंबर से शुरू होने वाली है. इससे पहले ही बवाल मच गया है. यह बवाल मचा है खाने को लेकर. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक डाइट चार्ट वायरल हुआ. इस चार्ट में सिर्फ हलाल मीट ही मिलने का जिक्र था. यह दावा किया गया है कि भारतीय खिलाड़ियों को खाने में सिर्फ हलाल मीट मिलेगा अन्य मीट नहीं. यही नहीं, सोशल मीडिया पर जारी इस मैसेज में यह भी दावा किया गया कि खिलाड़ियों को पोर्क खाने पर बिल्कुल रोक लगा दी गई है. 

इसे भी पढ़ेंः धोनी से बेहतर कप्तान हैं विराट कोहली! सामने आई ये लिस्ट

इस मैसेज के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. हजारों यूजर बीसीसीआई का विरोध करने उतर आए. कई यूजर ने यहां तक कहा कि क्या बीसीसीआई अब हलाल मीट प्रमोट कर रहा है. तमाम लोग बीसीसीआई पर अलग-अलग तरह के आरोप लगाने लगे.  हजारों लोगों के विरोध के बीच एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह खबर महज अफवाह है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि इस तरह का कोई डाइट चार्ट या सर्कुलर बीसीसीआई की ओऱ से जारी नहीं किया गया है. आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर में होना है, जिसके लिए दोनों टीमें कानपुर पहुंच चुकी हैं. 

क्या होता है हलाल मीट- हलाल मीट का अर्थ होता है कि जानवर को धीरे-धीरे काटा जाता है, जिससे तड़प-तड़प कर उसकी मौत होती है. 

कौन सा मीट हलाल मीट नहीं- जब किसी पशु को झटके से मारकर काट दिया जाता है तो उसकी तुरंत मौत हो जाती है. इसमें वह पशु तड़पता नहीं है. 

First Published : 23 Nov 2021, 06:37:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.