logo-image

Halal Meat for India: टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों को मिलेगा सिर्फ हलाल मीट!

कानपुर टेस्ट मैच 25 नवंबर से होना है. टीम के कानपुर पहुंचते ही उसके डाइट चार्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया है.

Updated on: 23 Nov 2021, 06:39 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 25 नवंबर से शुरू होने वाली है. इससे पहले ही बवाल मच गया है. यह बवाल मचा है खाने को लेकर. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक डाइट चार्ट वायरल हुआ. इस चार्ट में सिर्फ हलाल मीट ही मिलने का जिक्र था. यह दावा किया गया है कि भारतीय खिलाड़ियों को खाने में सिर्फ हलाल मीट मिलेगा अन्य मीट नहीं. यही नहीं, सोशल मीडिया पर जारी इस मैसेज में यह भी दावा किया गया कि खिलाड़ियों को पोर्क खाने पर बिल्कुल रोक लगा दी गई है. 

इसे भी पढ़ेंः धोनी से बेहतर कप्तान हैं विराट कोहली! सामने आई ये लिस्ट

इस मैसेज के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. हजारों यूजर बीसीसीआई का विरोध करने उतर आए. कई यूजर ने यहां तक कहा कि क्या बीसीसीआई अब हलाल मीट प्रमोट कर रहा है. तमाम लोग बीसीसीआई पर अलग-अलग तरह के आरोप लगाने लगे.  हजारों लोगों के विरोध के बीच एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह खबर महज अफवाह है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि इस तरह का कोई डाइट चार्ट या सर्कुलर बीसीसीआई की ओऱ से जारी नहीं किया गया है. आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर में होना है, जिसके लिए दोनों टीमें कानपुर पहुंच चुकी हैं. 

क्या होता है हलाल मीट- हलाल मीट का अर्थ होता है कि जानवर को धीरे-धीरे काटा जाता है, जिससे तड़प-तड़प कर उसकी मौत होती है. 

कौन सा मीट हलाल मीट नहीं- जब किसी पशु को झटके से मारकर काट दिया जाता है तो उसकी तुरंत मौत हो जाती है. इसमें वह पशु तड़पता नहीं है.