News Nation Logo

टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, ICC ने अहमदाबाद को दी औसत रेटिंग 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच की पिच को औसत रेटिंग दी है. और अब यह पिच बैन होने से बच गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Mar 2021, 09:41:28 PM
Motera stadium

Motera Stadium Ahmedabad (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच की पिच को औसत रेटिंग दी है. और अब यह पिच बैन होने से बच गई है. दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया डे-नाइट टेस्ट मैच दो दिन में ही खत्म हो गया था और पिच को लेकर सवाल उठने लगे थे. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने अपने नियम और दिशानिर्देश पेज पर सभी हालिया मैचों की रेटिंग अपडेट की है और तीसरे टेस्ट के लिए मोटेरा की पिच को औसत जबकि आखिरी टेस्ट के लिए इसे अच्छी रेटिंग दी है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्‍लैंड ने बनाए 164 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

भारत ने गुलाबी गेंद से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था. भारत ने इस की पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 49 रन बनाए थे. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 81 रन ही बना पाई थी और उसे 10 विकेट से हार मिली थी. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों डेविड लॉयड, माइकल वॉन और एलेस्टेयर कुक जैसे खिलाड़ियो ने पिच पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे. बाद में इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने आईसीसी से पिच की शिकायत करने का फैसला किया था. जनवरी 2018 में लागू हुए आईसीसी के नए नियम के अनुसार, जिस पिच को औसत रेटिंग दी जाती है, उस पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है, इसलिए मोटेरा की पिच प्रतिबंध का सामना करने से बच गई है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और विराट कोहली को नहीं मिली इस टीम में जगह, रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग 

आपको बता दें कि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज पर ही 3-1 से कब्‍जा नहीं किया, बल्‍कि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्‍वालीफाई कर लिया है. अब टीम इंडिया जून में न्‍यूजीलैंड से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ेगी, बाकी टीमें पहले ही इस टेस्‍ट चैंपियनशिप से बाहर हो गई हैं. मोटेरा की पिच को लेकर शुरू हुए हंगामे के बाद इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि कहीं अगर आईसीसी इस पिच को खराब रेटिंग दे देता है तो फिर भारतीय टीम के अंक कट सकते हैं और उसके बाद कुछ भी हो सकता है, लेकिन अब इस तरह की कोई आशंका नहीं रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 09:37:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.