logo-image

INDvsENG : इंग्‍लैंड ने बनाए 164 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहे दूसरे टी20 मैच की पहली पारी खत्‍म हो गई है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं.

Updated on: 14 Mar 2021, 08:50 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहे दूसरे टी20 मैच की पहली पारी खत्‍म हो गई है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. इस तरह से टीम इंडिया को ये मैच जीतने और सीरीज को बराबरी पर लाने के लिए 165 रनों की जरूरत है. पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत पहला मैच हार चुकी है, इसलिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. इंग्‍लैंड की टीम ने इस मैच में खराब शुरुआत के बाद अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और टीम इंडिया के सामने एक बड़ा स्‍कोर रखा. 
गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला विकेट जल्‍द ही मिल गया, जब दूसरे ही ओवर में भुवनेश्‍वर कुमार ने जॉस बटलर को शून्‍य पर ही आउट कर इंग्‍लैंड को पहला झटका दिया. लेकिन इसके बाद जेसन रॉय और डेविड मलान ने टीम का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. जेसन रॉय ने 46 रन बनाए और डेविड मलान ने भी उनका साथ दिया और 24 रन की पारी खेली. इसके अलावा जॉनी बेयरेस्‍टो ने भी छोटी, लेकिन तेज पारी खेली. इसके बाद कप्‍तान इयॉन मोर्गन और बेन स्‍टोक्‍स ने भी टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने में बड़ी मदद की. 
इससे पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टी20 सीरीज से पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. भारत ने इस मैच में शिखर धवन की जगह इशान किशन और अक्षर पटेल की जगह सूर्य कुमार यादव को अंतिम एकादश में मौका दिया है. इशान और सूर्यकुमार दोनों इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू कर रहे हैं. भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को इस मैच से भी आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने मार्क वुड की जगह टॉम कुरैन को टीम में शामिल किया है.

इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और टॉम कुरैन.
भारत : लोकेश राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.