News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से पहले तमाम दिक्कतों से जूझ रही टीम इंडिया के लिए इस बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम पहला ही टेस्ट हारकर सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Dec 2020, 12:27:49 PM
David Warner  Abbott ruled out of Boxing Day Test

David Warner Abbott ruled out of Boxing Day Test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से पहले तमाम दिक्कतों से जूझ रही टीम इंडिया के लिए इस बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम पहला ही टेस्ट हारकर सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है. वहीं अगले टेस्ट में न तो कप्तान विराट कोहली होंगे और न ही हिटमैन रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ पाएंगे. वहीं मोहम्मद शमी भी टीम से पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं. इतना ही नहीं कई बड़े बल्लेबाजों का फार्म भी टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. लेकिन अब पता चल रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में तो डेविड वार्नर खेलेंगे और न ही सीन एबाट ही इस मैच में दिखेंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : अंशुमन गायकवाड ने भारतीय बल्लेबाजों को दी ये सलाह 

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और सीन एबॉट भारत के खिलाफ होने वाले बॉक्सिंड डे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. यह दोनों सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी) में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुडेंगे. डेविड वार्नर की ग्रोइन की चोट अभी तक ठीक नहीं हुई है. वह इसी कारण पहले टेस्ट में नहीं खेले थे. उन्हें यह चोट वनडे सीरीज में लगी थी. वहीं एबॉट को अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया-ए से खेलते हुए पिंडली में चोट लगी थी.
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक बयान में कहा कि डेविड वार्नर और सीन एबॉट ने सिडनी में टीम की बायो सिक्योर हब के बाहर अपनी चोटों पर काम किया. दोनों में से कोई भी खिलाड़ी एनएसडब्ल्यू हेल्थ द्वारा बताई गई हॉटस्पॉट में नहीं है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बायो-सिक्योरटी प्रोटोकॉल्स दोनों खिलाड़ियों को दोबारा टीम में शामिल होने की इजाजत नहीं देते हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : विराट कोहली ने छोड़ा टीम का साथ, जाते जाते कही ये बड़ी बात 

बयान में कहा गया है कि सिडनी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दोनों खिलाड़ी सिडनी से मेलबर्न गए ताकि अपना रिहैब कर सकें. सिडनी में ताजा कोविड-19 मामले के कारण ऐसी अटकलें हैं कि तीसरा टेस्ट सिडनी में न करा कर मेलबर्न में ही कराए. सीए ने बयान में कहा, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में कोई भी अतिरिक्त खिलाड़ी शामिल नहीं किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े खिलाड़ियों के न होने से टीम इंडिया कुछ राहत की सांस ले सकती है. हालांकि अगर टीम इंडिया दूसरा मैच भी हार जाती है तो फिर सीरीज जीतने की संभावना खत्म ही हो जाएगी. भारत की कोशिश होगी कि इस टेस्ट को जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए. 

(Input ians)

First Published : 23 Dec 2020, 12:27:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.