News Nation Logo

BREAKING

Banner

INDvsAUS : विराट कोहली ने छोड़ा टीम का साथ, जाते जाते कही ये बड़ी बात 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद टीम इंडिया अब दूसरे टेस्ट की तैयारी में जुटी हुई है. लेकिन टीम इंडिया के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. कप्तान विराट कोहली ने टीम का साथ छोड़ दिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Dec 2020, 05:39:06 PM
viratkohli

viratkohli (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

चार टेस्ट मैचों की सीरीज पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद टीम इंडिया अब दूसरे टेस्ट की तैयारी में जुटी हुई है. लेकिन टीम इंडिया के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. कप्तान विराट कोहली ने टीम का साथ छोड़ दिया है. वे भारत वापस लौट रहे हैं. वहीं रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंच तो गए हैं, लेकिन वे अभी टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. हां, इतना जरूर है कि वे तीसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे. मोहम्मद शमी भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं कई बल्लेबाजों का फार्म भी टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें : मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम की हौसलाअफजाई करने के बाद भारत के लिए रवाना हो गए. विराट कोहली के पहले बच्चे का जन्म जनवरी में होने की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया से उड़ान भरने से पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम के साथियों से मुलाकात की और सीरीज के बाकी बचे मैचों में अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित किया. भारतीय टीम एडीलेड में आठ विकेट की करारी शिकस्त के बाद सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL2021 Auction Update: जानिए कब हो सकता है प्लेयर्स का ऑक्शन

विराट कोहली को बीसीसीआई से काफी समय पहले ही पितृत्व अवकाश मिल गया था. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गई है. विराट कोहली के साथ टीम की बातचीत का आयोजन करने का मकसद खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाना था ताकि वे मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर से) टेस्ट मैच के लिए सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदान में उतरे. 
भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच तीन के अंदर हार गई थी, जिस दौरान उसकी दूसरी पारी महज 36 रन पर सिमट गई थी. टेस्ट इतिहास में यह इस टीम का न्यूनतम स्कोर है. इस टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने रन आउट होने से पहले 74 रन बनाए थे. वह टॉप भारतीय स्कोरर थे.

(Input Bhasha)

First Published : 22 Dec 2020, 05:39:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.