logo-image

Gavaskar ने अनकैप्ड खिलाड़ियों के खेलने पर उठाया बड़ा सवाल

गवास्कर ने कहा कि जो भी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) खेलते हैं वें इंटरनेशनल क्रिकेट के अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखते हैं क्यूंकि उन्हें कहीं न खिन इस बार का दर रहता है कि वें कहीं चोटिल होने के कारण टीम से बाहर न हो जाए. 

Updated on: 18 Feb 2022, 11:28 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022)  खत्म हो चुका है. सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया है. लेकिन इन्ही सब के बीच क्रिकेट स्टार सुनील गवास्कर (Sunil Gavaskar) ने अपना एक ब्यान दिया है. गवास्कर का कहना है कि मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के मुताबिक सभी टीमें उन्हें खरीद तो लेती हैं लेकिन खिलाड़ी उस तरह का प्रदर्शन मैदान में नहीं दिखाते हैं. गवास्कर ने कहा कि जो भी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) खेलते हैं वें इंटरनेशनल क्रिकेट के अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखते हैं क्यूंकि उन्हें कहीं न खिन इस बार का दर रहता है कि वें कहीं चोटिल होने के कारण टीम से बाहर न हो जाए. 

सुनील गावस्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा, ‘आईपीएल की वजह से कई खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलते हुए ज्यादा कोशिश नहीं करते हैं. खासकर जब आईपीएल आस-पास हो, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे टी20 लीग में भाग लेने के लिए पूरी तरह से फिट है, क्योंकि आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की गारंटी देता है.’ 

यह भी पढ़ें : भारत करना चाहेगा सीरीज पर कब्जा, ये है संभावित प्लेइंग 11

इससे पहले गावस्कर अनकैप्ड खिलाड़ियों को लेकर भी बड़ी बात कह चुके हैं. उनका कहना है कि अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए एक स्लैब फिक्स होना चाहिए ताकि उनको उतने पैसे मिले जितना उनके लिए सही है. क्यूंकि इस तरह कई बार देखा गया है कि उन्हें उनके प्रदर्शन के मुताबिक ज्यादा पैसे मिल जाते हैं. इसके साथ ही गवास्कर का यह भी कहना है कि करोड़ों रूपए  मिलने के कारण खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी नहीं लेना चाहते है जिससे भारतीय क्रिकेट टीम को नुक्सान होता है.