logo-image

गॉल टेस्ट : इंग्लैंड के 421 के जवाब में श्रीलंका की मजबूत शुरूआत

श्रीलंका ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 156 रन बनाकर मजबूत शुरूआत की है.

Updated on: 17 Jan 2021, 11:46 AM

गॉल :

श्रीलंका ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 156 रन बनाकर मजबूत शुरूआत की है. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 135 रन का स्कोर बनाया था. इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान जोए रूट के दोहरे शतक की मदद से 421 रन बनाकर 286 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी.

यह भी पढ़ें : सुंदर और शार्दूल की शानदार साझेदारी, वीरेंद्र सहवाग बोले- अति सुंदर ठाकुर

इसके जवाब में श्रीलंका अभी इंग्लैंड के इस स्कोर से 130 रन पीछे हैं, जबकि उसके आठ विकेट शेष है. स्टंप्स के समय लाहिरू थिरिमाने 189 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 76 और लासिथ एम्बुडेलनिया खाता खोले बिना नाबाद लौटे. उनके अलावा कुसल परेरा ने 109 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 62 तथा कुसल मेंडिस ने 15 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और सैम कुरेन को अब तक एक-एक सफलता मिली है. इससे पहले, इंग्लैंड ने रूट के दोहरे शतक की मदद से 421 रन का स्कोर बनाया. रूट ने 321 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्के की मदद से 228 रन का स्कोर बनाया. जॉनी बेयरस्टो ने 47 और डैन लॉरेंस ने 73 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से दिलरुवान परेरा ने चार, लासिथ एम्बुलडेनिया ने तीन और असिथा फर्नांडो ने दो विकेट लिए.