logo-image

Virat Kohli पर प्रज्ञान ओझा का बड़ा बयान, कहा- विंडीज दौरे के बाद सभी सीरीज के हिस्सा होंगे

अब ऐसी खबर सामने आ रहा है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक वह लगातार भारतीय टीम इंडिया के हिस्सा रहेंगे. यह बात पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने बताई है. 

Updated on: 27 Jul 2022, 03:32 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी को इस साल कई सीरीज से आराम दिया गया. वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर भी उन्हें आराम दिया गया है.  हालांकि अब ऐसी खबर सामने आ रहा है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) तक वह लगातार भारतीय टीम इंडिया के हिस्सा रहेंगे. यह बात पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने बताई है. 

प्रज्ञान ओझा ने 'दी अल्टरनेट' चैट शो में जैमी अल्टर के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'इस क्षमता के खिलाड़ी अगर एक बार कुछ रन बना लेंगे तो चीजें पूरी तरह से बदल जाएंगी और मैं उन्हें लेकर आश्वस्त हूं. फिर जैसा कि मैं सुन रहा हूं कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह सभी सीरीज का हिस्सा रहेंगे. मैं नहीं सोचता कि वह अब ब्रेक लेंगे, जो कि एक बहुत अच्छी बात है. मुझे नहीं लगता कि उनकी स्किल्स के साथ कोई दिक्कत है. वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन कई बार यह मायने रखता है कि आप खुद को मानसिक तौर पर कैसे संभाल रहे हैं. विराट को फिलहाल जो भी मौके मिल रहे हैं उनमें उन्हें खेलना चाहिए क्योंकि अगर आप नहीं खेलेंगे तो आप में आत्मविश्वास कहां से आएगा?'

विराट के बार-बार आराम लेने पर ओझा ने कहा, 'अगर आप विराट की बल्लेबाजी देखें तो पाएंगे कि उनकी स्किल्स, टाइमिंग और फिटनेस में कोई दिक्कत नहीं है. बात सिर्फ यह है कि वह मानसिक तौर पर कहीं ओर होते हैं. शायद यही कारण भी है कि वह बार-बार ब्रेक ले रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: ICC Women's World Cup 2025: 9 साल बाद महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा भारत

गौरतलब है कि विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं आया है. हाल ही में खत्म हुए इंग्लैंड दौरे पर भी वह टेस्ट, टी20 और वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे थे. जिसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup: 1984 में पहली बार हुआ था एशिया कप का आयोजन, भारत है सबसे सफल टीम