News Nation Logo
Banner
Banner

Cricket News: इस क्रिकेटर ने की तालिबान (Taliban) की तारीफ तो पाकिस्तानियों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

एक पूर्व क्रिकेटर ने तालिबान (Taliban) की खूब तारीफ की है. ये पूर्व क्रिकेटर हैं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी. पहले भी तमाम विवादित बयान देने वाले शाहिद आफरीदी ने इस बार तालिबान की तारीफ के कसीदे पढ़े हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 31 Aug 2021, 05:52:09 PM
Shahid Afridi

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अफगानिस्तान पर हो चुका है तालिबान का कब्जा
  • लगातार आ रही हैं लोगों पर अत्याचार की खबरें
  • सोशल मीडिया पर पूर्व क्रिकेटर का वीडिया वायरल

नई दिल्ली :

अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबान (Taliban) ने कब्जा कर लिया, इस बात का  क्रिकेट से भले कोई लेना-देना न हो लेकिन क्रिकेटर भी अब इस पॉलिटिक्स में कूदन लगे हैं. एक पूर्व क्रिकेटर ने तालिबान (Taliban) की खूब तारीफ की है. ये पूर्व क्रिकेटर हैं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी. पहले भी तमाम विवादित बयान देने वाले शाहिद आफरीदी ने इस बार तालिबान की तारीफ के कसीदे पढ़े हैं. उन्होंने एक वीडियो में कहा है कि 'तालिबान बड़े ही पॉजिटिव फ्रेम आफ माइंड के साथ आए हुए हैं. ये चीजें हमें पहले नजर नहीं आईं, मसला यही है कि अब चीजें बहुत पॉजिटिविटी की तरफ जा रही हैं. लेडीज को काम करने की इजाजत, पॉलिटिक्स और बाकी जॉब्स की इजाजत. वो क्रिटिक्स को सपोर्ट करते हैं. क्रिकेट को सपोर्ट कर रहे हैं. मुझे लगता है वो क्रिकेट को काफी ज्यादा पसंद करते हैं.' आफरीदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.  वहीं, सोशल मीडिया पर लोग आफरीदी के इस बयान की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं. अन्य देशों के ही नहीं, पाकिस्तान के भी तमाम क्रिकेट प्रेमियों ने आफरीदी पर तमाम सवाल खड़े कर दिए. कई पाकिस्तानियों ने सोशल मीडिया पर आफरीदी पर कटाक्ष किए. 

इसे भी पढ़ेंः टॉयलेट में खोला कैफे, दूर-दूर से लोग आते हैं खाने

नालिया इनायत नाम के ट्विटर यूजर ने उनका बयान सोशल मीडिया पर डालकर लिखा कि आफरीदी को तालिबान का प्रधानमंत्री बना देना चाहिए. वहीं, नवीन कपूर नाम के एक ट्विटर यूजर ने कटाक्ष किया वाह, तालिबान ने महिलाओं को काम करने की अनुमति दी है. इस सदी में क्या उपलब्धि है. गौरतलब है कि हाल ही में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. इसके बाद से वहां के लोगों की हत्या और तमाम अत्याचार की खबरें आई हैं. अफगानिस्तान से हजारों लोग अपना घरबार छोड़कर देश से भाग चुके हैं और लाखों लोग निकलने की कोशिश में हैं.

यहां बता दें कि शाहिद आफरीदी ने वर्ष 1988 में अपना पहला और 2010 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था वहीं, वर्ष 1996 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में खेलना शुरू किया जबकि 2015 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 398 वनडे मैच, 27 टेस्ट मैच और 99 टी-20 मैच खेले हैं. वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान  भी रहे लेकिन पिछले दिनों तमाम विवादित बयान देकर सुर्खियों में रहे. एक बार फिर तालिबान को लेकर दिए बयान के बाद लोगों के गुस्से का शिकार हो गए हैं. 

 

First Published : 31 Aug 2021, 02:04:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.