logo-image

PCB में एक बार फिर मची उथल-पुथल, एक साथ 3 दिग्गजों का इस्तीफा

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से बड़ा बदलाव हुआ है. इस बार तीन दिग्ग्जों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है. ये तीनों दिग्गज वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीम का हिस्सा थे.

Updated on: 18 Jan 2024, 09:42 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट में वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही बदलाव का दौरा जारी है. एक बार फिर टीम में उथल-पुथल देखने को मिला है. पिछले कुछ दिनों में कई दिग्गजों की भूमिकाओं में बदलाव देखने को मिला है. PCB ने कप्तान से लेकर कोचिंग स्टाफ तक में बड़े बदलाव किए थे. लेकिन अब इसी बीच तीन दिग्गजों ने एक-साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. पीसीबी ने इस बात की जानकारी दी है.

एक साथ तीन दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

ग्रांट ब्रैडबर्न एंड्रयू पुटिक और मिकी आर्थर ने पाकिस्तान में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) से अपना इस्तीफा दे दिया है. PCB ने कहा है कि तीनों कोचों ने लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से अपनी भूमिका छोड़ दी हैं. बता दें मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक सभी वर्ल्ड कप 2023 तक पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा था.

यह भी पढ़ें: मेलबर्न से पिच तो लॉस वेगस से आएंगी कुर्सियां, किराये के सामान पर T20 World Cup 2024 होस्ट करेगा अमेरिका

हाल ही में किया गया था ये बड़ा बदलाव 

वर्ल्ड कप 2023 के बाद पीसीबी ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए थे. जिसके चलते आर्थर, ब्रैडबर्न और पुटिक को NCA में जिम्मेदारियां सौंपी गईं थीं. बता दें अप्रैल 2023 में आर्थर को क्रिकेट डायरेक्टर बनाया गया था, जो 2016 से 2019 तक हेड कोच के रूप में काम करने के बाद टीम के साथ दूसरे कार्यकाल के लिए लौटे थे. ब्रैडबर्न पहले 2018 और 2020 के बीच फील्डिंग कोच भी भूमिका निभा चुके थे और पिछले साल की शुरुआत में उन्हें हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जबकि पुटिक बल्लेबाजी कोच थे.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : 'हैलो Newton क्या आप हमारी मदद...', आनंद महिन्द्रा ने Virat Kohli की फोटो शेयर कर पूछ लिया गजब का सवाल

इन दिग्गजों की हुई PCB में एंट्री

वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने टीम का डायरेक्टर बनाया और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की हेड कोच की भूमिका निभाई. एडम होलिओके को सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच बनाया गया, जबकि उमर गुल और सईद अजमल ने तेज गेंदबाजी और स्पिन-गेंदबाजी के लिए कोच की भूमिका निभा रहे हैं.