logo-image

'भारत के लिए खेलते हुए वर्कलोड याद आता, IPL में नहीं..', हार पर भड़के सुनील गावस्कर

एक टीवी शो में सुनील गावस्कर ने कहा,  ‘अगर आपको मल्टी-कंट्री टूर्नामेंट जीतना है, तो टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए. जब आप वर्कलोड- वर्कलोड करते रहेंगे, तब कैसे चलेगा.

Updated on: 12 Nov 2022, 05:10 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar Team India: इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया हारकर वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर हो गई है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत (India) इस वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. 15 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का सपना एक बार फिर टूट गया. भारत की इस बाहर से फैंस काफी नाराज हैं और खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग कर रहे हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज भी काफी निराश हैं और अपनी-अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दें रहे हैं. भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर खिलाड़ियों को भड़के हुए हैं. 

एक टीवी शो में सुनील गावस्कर ने कहा,  ‘अगर आपको मल्टी-कंट्री टूर्नामेंट जीतना है, तो टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए. जब आप वर्कलोड- वर्कलोड करते रहेंगे, तब कैसे चलेगा. चार ओवर फेंकने में भी आपको वर्कलोड याद आता है, तब आपका रिदम कब बनेगा. वर्कलोड शब्द को भारतीय टीम की डिक्शनरी से निकाल देना चाहिए. जब अपने देश के लिए खेलते हैं तो यह वर्कलोड शब्द नहीं आना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान, भारतीय दिग्गज की मांग

उन्होंने आगे कहा, ये वर्कलोड की वजह से टीम में बार-बार बदलाव रहे हैं तो आपका रिदम और कंबीनेशन कैसे बनेगा? हर मैच में पार्टनर बदलने से दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग कैसे होगी. जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपको वर्कलोड याद आता है आईपीएल के समय ये याद नहीं आता है. 

2022 में 7 प्लेयर्स ने की टीम इंडिया की कप्तानी

इस साल 2022 में टीम इंडिया के 7 अलग-अलग खिलाड़ियों ने टीम की कप्तानी की है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जून में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ कप्तानी की थी. उसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आय़रलैंड (Ireland) दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई की. वेस्टइंडीज दौरे पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था. उसके बाद जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) पर केएल राहुल (KL Rahul) ने भी टीम की कप्तानी की. इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. इस तरह तीनों फॉर्मेट मिलकर इस साल कुल 7 खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं.