News Nation Logo
Banner

अब पहले जैसे ताकतवर नहीं रहे महेंद्र सिंह धोनी, खो चुकी हैं 'बाहुबली' वाली शक्तियां

धोनी का गोल्डन टाइम अब बीत चुका है और वे अब पहले जैसे मैच विनर नहीं रहे. साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी ने कहा कि माही का एक दौर था, जो अब खत्म हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Aug 2020, 03:37:23 PM
ms dhoni11

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

फैंस का लंबा इंतजार अगले महीने खत्म होने जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई (UAE) में खेला जाएगा. इसके लिए आईपीएल (IPL) में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी के साथ टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी करीब 14 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ने धोनी के प्रदर्शन को लेकर अपने विचार रखे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के होंगे 4 कोविड-19 टेस्ट, बनाए जा रहे हैं ये सख्त नियम

बिन्नी ने कहा है कि धोनी का गोल्डन टाइम अब बीत चुका है और वे अब पहले जैसे मैच विनर नहीं रहे. साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी ने कहा कि माही का एक दौर था, जो अब खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि धोनी को अब युवाओं के लिए रास्ते बनाने चाहिए. बता दें कि आईपीएल 13 के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम सबसे पहले यूएई पहुंचेगी और अभ्यास शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें- भारत में आईपीएल नहीं होने से काफी निराश हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ, कही ये बड़ी बात

विश्व विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी ने एक इंटरव्यू में कहा कि बीते कुछ सीजन में धोनी के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता है कि उनका गोल्डन टाइम जा चुका है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट पर माही की समझ और शक्ति पहले जैसी नहीं रही, जिसके दम पर वे हारा हुआ मैच जिता देते थे. इतना ही नहीं, बिन्नी की मानें तो धोनी में टीम के साथी खिलाड़ियों को मोटिवेट करने की भी खूबी पहले जैसी नहीं रही है. रोजर बिन्नी ने महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस को भी कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि माही की फिटनेस में भी अब वो बात नहीं रही, जो कभी पहले हुआ करती थी. कुल मिला-जुलाकर धोनी अब किसी भी मायने में पहले जैसे नहीं रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: चार्टर्ड विमानों से सीधा यूएई पहुंचेंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

बिन्नी ने कहा कि धोनी को अब आगे क्या करना है, वे खुद इसका फैसला करेंगे. बिन्नी ने एक चयनकर्ता के तौर पर धोनी के साथ किए काम को लेकर उनकी तारीफ की. उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के साथ काम करना बहुत आसान और सम्मानजनक रहा है. बिन्नी ने कहा कि धोनी पूर्व क्रिकेटरों का बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि माही एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं और जमीन से जुड़े हुए हैं. बिन्नी ने कहा कि धोनी सभी क्रिकेटरों का बहुत सम्मान करते हैं और उनके लिए हमेशा वक्त निकालने की कोशिश करते थे.

First Published : 01 Aug 2020, 03:37:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×