logo-image

पूर्व भारतीय क्रिकेटर की पत्‍नी कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिवार क्वारंटाइन, जानिए डिटेल

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन और उनके बेटे अभिषेक बच्‍चन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें मुंबई के ही नानाबटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी जानकारी अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट करके दी.

Updated on: 12 Jul 2020, 09:46 AM

New Delhi:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) और उनके बेटे अभिषेक बच्‍चन (Abhishek Bachchan) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें मुंबई के ही नानाबटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी जानकारी अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट करके दी. इस बीच नानाबटी अस्पताल के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर का कहना है कि हालत अभी स्थिर है और उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं. उन्हें फिलहाल अस्पताल के आइसोलेशन यूनिट में दाखिल किया गया है.

यह भी पढ़ें ः Amitabh Abhishek Bachchan Corona Positive : पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने लिखी ये बात, आप भी देखिए

वहीं खेल जगह की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर और पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmiratan Shukla) की पत्नी कोविड-19 परीक्षण की जांच में पॉजिटिव आई हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की उप सचिव स्मिता सान्याल शुक्ला (Smita Sanyal) शुक्रवार को जांच में वायरस संक्रमण में पॉजिटिव आई हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हल्का बुखार था और प्रोटोकॉल के तहत वह घर पर क्वारंटाइन में हैं. बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मीरतन शुक्ला ने बताया कि मेरी पत्नी स्मिता कोविड-19 पॉजिटिव आई हैं. उन्हें हल्का बुखार है और वह दी हुई दवाईयां ले रही हैं. मैं, हमारे दो बेटे और मेरे वृद्ध पिता हम सभी घर पर कोरंटाइन में हैं. हमने गुरुवार को अपना कोविड-19 परीक्षण कराया था.

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज भी कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल में भर्ती

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. चेतन चौहान के इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी शनिवार देर रात मिली जब पूर्व भारतीय क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह ने ट्वीट करके उनके जल्द उबरने की कामना की. आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, चेतन चौहान भी कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करता हूं. 

यह भी पढ़ें ः अमिताभ और अभिषेक बच्‍चन के कोरोना पॉजिटिव होने पर क्रिकेटरों ने की जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना, जानिए किसने क्‍या लिखा

आरपी सिंह ने लिखा, अभी सुना कि चेतन चौहान कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करना हूं. चेतन चौहान का शुक्रवार को कोरोना वायरस परीक्षण किया गया था और 72 साल के इस पूर्व क्रिकेटर को कथित तौर पर लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चेतन चौहान के परिवार के सदस्यों का भी कोविड-19 परीक्षण होगा और फिलहाल उन्हें घर में ही कोरंटाइन में रखा गया है. 

यह भी पढ़ें ः अमिताभ के बाद रेखा के घर तक पहुंचा कोरोना, गार्ड के पॉजिटिव मिलने पर बंगला सील

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में चेतन चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं. लोकसभा के पूर्व सदस्य चौहान उन कुछ पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में शामिल हैं जो इस वायरस से संक्रमित हुए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और स्कॉटलैंड के माजिद हक संक्रमित पाए जाने के बाद इस बीमारी से उबर गए हैं. 
चेतन चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट में 2084 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा. उन्होंने सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 153 रन भी बनाए. चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफल रही. दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाए. चौहान ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए काफी रन बनाए.

(इनपुट भाषा)