News Nation Logo

कोहली-विलियमसन जैसा बुरे दिन नहीं देखना चाहते थे बेन स्टोक्स, इसलिए लिया वनडे से संन्यास!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 20 Jul 2022, 02:39:37 PM
ben stockes

Ben Stokes (Photo Credit: File Photo )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes)  ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने संन्यास का ऐलान करते वक्त कहा कि वर्क लोड की वजह से उन्हें तीनों फॉर्मेट में खेला मुश्किल हो रहा है. स्टोक्स ने कहा कि खिलाड़ी 'कार' नहीं होते हैं जिन्हें केवल ईंधन भरा जा सकता है और जितनी जरूरत हो उतना चलाने के लिए बनाया जा सकता है. स्टोक्स के संन्यास के बाद क्रिकेट के कई दिग्गज क्रिकेट के शेयडूल पर सवाल खड़े कर रहे हैं.  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने डेली मेल पर अपने नए आर्टिकल में इस बात तो लेकर चिंता व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि स्टोक्स विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियम्सन ( Kane Williamson) जैसे खिलाड़ियों की फॉर्म में आई गिरावट से बचना चाहते थे.

हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'कुछ लोग कह रहे होंगे कि अगर स्टोक्स 80 फीसदी भी अच्छा महसूस करें तो भी वो अच्छे खिलाड़ी हैं. लेकिन एक फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन जरूर गिरता. देखिए विराट कोहली और केन विलियमसन के साथ क्या हो रहा है. स्टोक्स इस तरह से क्रिकेट नहीं खेलना चाहते.’

यह भी पढ़ें:  प्लेयर्स पर बढ़ते वर्क लोड को लेकर Ravi Shastri ने दिया सुझाव, कहा- टी20 सीरीज कम करो

नासिर हुसैन ने कहा कि स्टोक्स गुरुवार को चेस्टर-ली-स्ट्रीट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में पूरी तरह से फिट नहीं दिखे, जो स्टोक्स का आखिरी वनडे मैच था. नासिर हुसैन के इस बयान का मतलब है कि कहीं ना कहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा क्रिकेट खेलने की उनकी फॉर्म में गिरावट आई है. थकान की वजह विराट रन नहीं बना पा रहे हैं. केन विलियमसन के साथ भी ऐसा ही हो रहा है वो पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

First Published : 20 Jul 2022, 02:39:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.