logo-image

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने विराट कोहली और रोहित शर्मा पर कर दी बड़ी टिप्‍पणी

इस वक्‍त दुनिया के दो बड़े खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें भारत के दो खिलाड़ियों के नाम जरूर आएंगे, इसमें पहला नाम है भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का और दूसरा नाम है हिटमैन रोहित शर्मा का.

Updated on: 19 Jun 2020, 05:10 PM

New Delhi:

इस वक्‍त दुनिया के दो बड़े खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें भारत के दो खिलाड़ियों के नाम जरूर आएंगे, इसमें पहला नाम है भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का और दूसरा नाम है हिटमैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) का. जब ये दोनों साथ साथ बल्‍लेबाजी करते हैं तो दुनिया का कोई भी गेंदबाज टिक नहीं पाता है. लेकिन अब इन दोनों बल्‍लेबाजों के लिए इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन (Nasir Hussain) ने बड़ी बात कही है. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने समय में भारतीय टीम को मजबूत बनाया था और वह भारतीय क्रिकेट में एक क्रांति लेकर आए. नासिर हुसैन ने सोनीटेन पिटशॉप पर कहा कि सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को मजबूत बनाया. जब आप उनकी कप्तानी वाली टीम के खिलाफ खेलते थे तो पता चलता था कि एक मजबूत टीम से कड़ा मुकाबला है. एक कप्तान के तौर पर मैं उनका काफी सम्मान करता हूं क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट में क्रांति लेकर आए. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार मोहम्‍मद शमी बोले, मैं डीजल इंजन की तरह हूं, जानिए क्‍यों कही ये बात

नासिर हुसैन ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की है और कहा है कि कोहली सिर्फ जीत चाहते हैं. उन्होंने कहा विराट कोहली काफी प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं. जब वह मैदान पर होते हैं तो वह जीतना चाहते हैं और जीत के लिए उतावले रहते हैं.

यह भी पढ़ें ः क्‍या टेस्‍ट में अंजिक्‍य रहाणे की जगह ले लेंगे केएल राहुल, संजय मांजरेकर ने दिया जवाब

नासिर हुसैन ने इस साल के अंत में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते है बशर्ते पहले आधे घंटे सावधानी से बल्लेबाजी करें. रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज में तीन शतक लगाए थे, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल था. इसके बाद वह चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड दौरे से वापस लौट आए थे. आस्ट्रेलिया दौरे उनके लिए इस फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर कड़ी चुनौती पेश करेगा. नासिर हुसैन ने साफ तौर पर कहा कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच के सलामी बल्लेबाज नहीं हैं, तो मैं शायद एक अलग खेल देखूंगा. आप अगर मौजूदा दौर के क्रिकेटरों से उनके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछेंगे तो उनमें से कई रोहित शर्मा का नाम लेंगे. उन्होंने कहा, इस दौर के खिलाड़ी रोहित की बल्लेबाजी देखकर कहते है कि इसके पास शॉट लगाने के लिए काफी समय होता है.

यह भी पढ़ें ः उमेश यादव ने बताया, एमएस धोनी और विराट कोहली की कप्‍तानी में फर्क, आप भी जानिए

एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके रोहित शर्मा ने अब तक सिर्फ 32 टेस्ट खेले हैं. हुसैन ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों पर क्रीज पर समय बिताना होता है, यहां तकनीक की भी जरूरत होती है. आपको अपने ऑफ स्टंप का वैसे ध्यान रखना होता है जैसे विराट कोहली ने इंग्लैंड के पिछले दौरे पर जेम्स एंडरसन के खिलाफ किया था. इससे वह इंग्लैंड के पहले के दौरे की असफलता से उबरने में सफल रहे थे, यह टेस्ट क्रिकेटर की पहचान है.

यह भी पढ़ें ः भारत-चीन झड़प पर ट्वीट करने वाले CSK के डॉक्टर ने मांगी माफी, जानिए अब क्‍या कहा

उन्होंने कहा, भारतीय टीम जब विदेशी दौरे पर जाए और गेंद स्विंग हो तो रोहित शर्मा को भी ऐसा ही करना होगा. उसे सिर्फ आधा घंटा बिताना है और गेंदबाज से कहना है कि मैं अगले आधे घंटे तक स्लिप में खड़े खिलाड़ी की भूमिका को खत्म कर दूंगा. भारतीय टीम को इस साल के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलने हैं.

(एजेंसी इनपुट)