logo-image

Hardik Pandya के प्रदर्शन पर Sunil Gavaskar ने कह दी ये खास बात

गावस्कर का मानना है कि पांड्या के खेल में अब काफी परिपक्वता आ गई है. उन्हें ये भी लगता है कि पांडया नंबर 5 या 6 पर भी बल्लेबाजी करते हुए पारी को तेजी से बढ़ा सकते हैं.

Updated on: 19 Jul 2022, 08:46 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया था. उन्होंने इस सीरीज में अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी की. भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)  हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन से काफी खुश हैं. गावस्कर का मानना है कि पांड्या के खेल में अब काफी परिपक्वता आ गई है. उन्हें ये भी लगता है कि पांडया नंबर 5 या 6 पर भी बल्लेबाजी करते हुए पारी को तेजी से बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि पांड्या के खेल में जो निखार आई है उसी देख अच्छा लग रहा है.
 
सुनिल गावस्कर ने 'इंडिया टुडे' से बात करते हुए कहा, ''उनके खेल में जो परिपक्वता आई है, वह अविश्वसनीय है. अगर आपके पास कोई ऐसा ऑलराउंडर है जो नंबर 5 या 6 पर बैटिंग करने आता है और पारी को तेजी से आगे बढ़ता है तो यह बहुत अच्छा है. वे छक्के भी जड़ते हैं.''

उन्होंने कहा, 'इसके साथ-साथ जब बीच के ओवरों में बल्लेबाज ज्यादा रन बनाने के बारे में सोचते हैं और उस समय पांड्या बॉलिंग करने आते हैं और विकेट लेते हैं तो बेहतरीन है. हार्दिक पांड्या के खेल में आ रहे निखार को देखकर अच्छा लग रहा है.'

यह भी पढ़ें: Virender Sehwag को पसंद नहीं टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, नई जोड़ी का दिया सुझाव

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने 3 मैचों की दो पारियों में 100 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा रहा. इसके अलावा उन्होंने 3 वनडे मैचों में 4.35 की इकोनॉमी से 6 विकेट भी चटकाए थे. भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह टॉप पर रहे. उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए थे. हार्दिक पांड्या अब वेस्टइंडीज (West Indies)के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे. उम्मीद है कि पंड्या का ऐसा ही प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें: 'और ये पांडू कम नहीं था' Hardik Pandya पर बयान देकर जमकर ट्रोल हुए Sourav Ganguly